कटहरा पहुंची पुलिस, दीवार को हटाने की दी हिदायत

Bhagalpur News - कटहरा पंचायत के वार्ड चार में सरकारी योजना से बना ईंट सोलिंग निर्मित सड़क पर जबरिया दीवार खड़ी कर देने के मामले पर...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:36 AM IST
Sultanganj News - police reaching katah the instruction to remove the wall
कटहरा पंचायत के वार्ड चार में सरकारी योजना से बना ईंट सोलिंग निर्मित सड़क पर जबरिया दीवार खड़ी कर देने के मामले पर पुलिस-प्रशासन ने कड़ा रूख अख्तियार किया है। दीवार खड़ी करने वालों को सख्त हिदायत देने पुलिस-प्रशासन के अफसरों ने कहा है कि जितना जल्द हो सके, सामजिक हित में उसे तोड़कर हटा लें, अन्यथा कठोर कार्रवाई की जाएगी। इससे पूर्व शुक्रवार को सीओ शशिकांत कुमार के निर्देश पर अंचलकर्मी मो. नैयर ने स्थलीय जांच रिपोर्ट सुपुर्द किया है। रिपोर्ट में यह उल्लेख किया है कि दीवार खड़ी हो जाने से उक्त वार्ड के पांच घर की महिला नीलम देवी पति उपेंद्र मंडल, सुनीता देवी पति स्व. तेतर मंडल, ललिता देवी पति अशोक मंडल, अजंता देवी पति मित्तन मंडल व सर्जना देवी पति बुलबुल मंडल के पारिवारिक सदस्यों का गांव के मुख्य संपर्क सड़क मार्ग तक आना-जाना बंद हो गया है। उक्त परिवार पड़ोस के घर की छत से सीढ़ी लगाकर जरूरत के कार्य करने आना-जाना कर रहे हैं।

अंचल कर्मी के उक्त जांच रिपोर्ट के आधार पर सीओ ने आगे की कार्रवाई के लिए थाने की पुलिस को पत्र भेजा है। उधर, महिलाएं डीआईजी से शुक्रवार को मिलकर दोबारा अपनी समस्याओं से अवगत कराया था। इसके बाद डीआईजी ने सुल्तानगंज थानाध्यक्ष को सात दिन के अंदर उचित कार्रवाई कर रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया है। डीआईजी के उक्त निर्देश पर देरशाम थाने की पुलिस उक्त समस्या को देखने मौके पर पहुंची और दीवार खड़ी करने वालों को 24 घंटे की मोहलत देते हुए अविलंब दीवार हटाने को कहा है।

बंद आम रास्ते को खुलवाने को लेकर पीड़ित महिलाएं पहुंचीं थाना और अंचल कार्यालय

भास्कर न्यूज| सुल्तानगंज

कटहारा वार्ड 4 में घर से मुख्य रास्ते पर निकलने का रास्ता विवाद पर प्रशासन ने अभी तक कोई पहल नहीं की। इससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है। पीड़ित महिलाएं शुक्रवार को भी सुल्तानगंज थाने पहुंची, जहां महिलाओं ने अपनी पीड़ा सुनाई। महिलाओं ने कहा कि उनकी कोई सुनने वाला नहीं है। रास्ता बंद होने से उनका निकलना बंद हो गया है। दबंग ने रास्ते के मोड़ पर दीवार खड़ी कर रास्ता बंद कर दिया है। इससे रोजमर्रा का उनका कार्य भी प्रभावित हो गया है।

X
Sultanganj News - police reaching katah the instruction to remove the wall
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना