नक्सलियों-बदमाशों के खिलाफ पुलिस चलाएगी साझा अॉपरेशन

Bhagalpur News - नाथनगर अौर बेलहर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव को लेकर शनिवार को सर्किट हाउस में बिहार अाैर झारखंड के पुलिस...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:50 AM IST
Bhagalpur News - police will run a joint operation against naxalites and miscreants
नाथनगर अौर बेलहर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव को लेकर शनिवार को सर्किट हाउस में बिहार अाैर झारखंड के पुलिस अधिकारियों की बैठक हुई, जिसमें अपराधियाें अाैर नक्सलियों के खिलाफ साझा अॉपरेशन चलाने पर सहमति बनी। बैठक में तय हुअा कि चुनाव के दिन दोनों राज्यों की सीमाएं सील रहेंगी। चेक पोस्ट पर 24 घंटे वाहनों की जांच होगी। संदिग्धों पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी, ताकि चुनाव में अपराधी-नक्सली खलल नहीं डाल सकें। सीमावर्ती क्षेत्रों के नक्सल प्रभावित इलाकों में दोनों राज्यों की पुलिस संयुक्त रूप से अॉपरेशन चलाएगी। बैठक में भागलपुर के एसएसपी अाशीष भारती, डीएसपी मुख्यालय अोमप्रकाश, इंस्पेक्टर अली साबरी, नवगछिया एसपी निधि रानी, बांका एसपी अरविंद गुप्ता, खगड़िया के डीएसपी, तारापुर के डीएसपी रमेश कुमार आदि अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में शामिल होने के बाद निकलते अफसर।

वांटेड वारंटियों की लिस्ट एक दूसरे काे सौंपी

बैठक में दोनों राज्यों की पुलिस ने अपने-अपने इलाके के वांटेड वारंटियों की सूची का अादान-प्रदान किया। गोड्डा जिले के कई अपराधी भागलपुर अौर बांका में अाकर छिपते हैं। उसी तरह बांका अौर भागलपुर जिले के अपराधी गोड्डा व अन्य सीमावर्ती जिलों में जाकर छिपते हैं। गोड्डा पुलिस ने अपने जिले के 10 वारंटियों की सूची भागलपुर पुलिस को सौंपी, जबकि भागलपुर पुलिस ने 45 वारंटी अौर अपराधियों सूची गोड्डा पुलिस को सौंपा अौर उनकी गिरफ्तारी का अनुरोध किया।

शराब तस्करी रोकने के लिए बनेंगे चेक पोस्ट

बैठक में तय हुअा कि झारखंड से अाने वाली देसी-विदेशी शराब की खेप को रोकने अौर तस्करों की गिरफ्तारी के िबहार-झारखंड की सीमा पर चेक पोस्ट बनेगा। इन चेक पोस्ट वाहनों की जांच होगी। चुनाव के दिन दोनों राज्यों की सीमाअों को सील करने में भी चेक पोस्ट का उपयोग किया जाएगा। गोड्डा जिले के छह थाने की सीमा भागलपुर अौर बांका जिले की सीमा से लगती है।

दियारा की पेट्रोलिंग में भी लेंगे सहयोग

जिले के दियारा में पेट्रोलिंग के लिए खगड़िया, नवगछिया अौर कटिहार की पुलिस से भागलपुर पुलिस सहयोग लेगी। नदी पेट्रोलिंग, घुड़सवार पुलिस को इसमें लगाया जाएगा। चुनाव के दिन अंतर जिला नदी अौर सड़क मार्ग पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी।

X
Bhagalpur News - police will run a joint operation against naxalites and miscreants
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना