अटूट मानव शृंखला के लिए कमियों को समय से पूर्व दूर कर लें : डीएम

Bhagalpur News - अनुमंडल कार्यालय के सभागार में बुधवार को डीएम प्रणव कुमार ने जल-जीवन-हरियाली के तहत 19 जनवरी को बनाई जाने वाले मानव...

Jan 16, 2020, 08:35 AM IST
Navagchhiya News - remove deficiencies ahead of time for unbroken human chain dm
अनुमंडल कार्यालय के सभागार में बुधवार को डीएम प्रणव कुमार ने जल-जीवन-हरियाली के तहत 19 जनवरी को बनाई जाने वाले मानव शृंखला की तैयारी को लेकर अनुमंडल के सभी सेक्टर और जोनल पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में एसडीओ मुकेश कुमार, एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती, डीसीएलआर परमानंद साह और सातों प्रखंड के अफसर मौजूद थे। डीएम ने तैयारी की समीक्षा की और जहां भी कमी पाई गई, उन कमियों को दूर करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि मानव चेन अटूट बनाई जाएगी, इसमें कोई कमी न हो। उन्होंने कहा कि नवगछिया में 95 किमी. में मानव शृंखला की तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है। अफसरों को इसकी सफलता के लिए जागरूकता अभियान चलाने को कहा। उन्होंने बताया कि मानव चेन को लेकर हर तीन चार किलोमीटर पर कंट्रोल रूम की स्थापना होगी। इसके अलावा मेडिकल, पेयजल, शौचालय की भी व्यवस्था होगी। अनुमंडल में जितने भी निर्जन स्थान है उसे चिन्हित कर लिया गया है। उन स्थानों पर लोगों को लाने पहुंचने को लेकर भी निर्देश दिए गए हैं। नवगछिया में कटिहार, खगड़िया, एवं मधेपुरा जिले की सीमा है। इन सीमा पर संबंधित बीडीओ से कोडिनेशन करने का निर्देश दिया गया है ताकि मानव शृंखला अटूट रहे।

तैयारी
नवगछिया में अफसरों के साथ समीक्षा बैठक करते डीएम प्रणव कुमार।

वाहनों की पार्किग के लिए हर 5 किमी. पर जगह चिह्नित करने के निर्देश

मानव शृंखला कार्यक्रम के दिन सुबह चार बजे से ही वाहनों के आवागमन पर रोक रहेगा। इसके लिए डीएम ने आवश्यक निर्देश दिए। वहीं उन्होंने कहा कि हर पांच किलोमीटर पर वाहनों के पार्किंग के लिए पार्किंग स्थल को चिन्हित करने का निर्देश दिया है। उन्होंने वाहनों को पार्किंग स्थल पर ठहराव कराने के लिए थानाध्यक्ष से कोऑर्डिनेशन स्थापित कर इसे सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है। वहीं गोपालपुर के गोसाईंदासपुर में मानव शृंखला को लेकर जागरूकता चलाया गया। टीम में गोपालपुर प्रखंड के विकास मित्र रमेश कुमार, ग्राम कचहरी सचिव स्वीटी कुमारी, शोभा कुमारी, रूबी देवी, रेनू कुमारी, अनिता कुमारी आभा कुमारी शामिल थीं।

शाहकुंड में निकाली गई मोटरसाइकिल रैली

शाहकुंड|
सजौर मनरेगा भवन में मानव शृंखला को लेकर पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों की बैठक हुई। इसमें 19 जनवरी को जल जीवन हरियाली को लेकर होने वाले मानव श्रृंखला को सफल बनाने की अपील की गई। इसको लेकर जिम्मेवारी भी तय की गई। उसके बाद लोगों को जागरूक करने के लिए बाइक रैली निकाली गई। मौके पर बीडीओ अमर कुमार मिश्रा, सीओ जयप्रकाश, सीआई, मुखिया आलोक कुमार आदि मौजूद थे।

X
Navagchhiya News - remove deficiencies ahead of time for unbroken human chain dm
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना