सरपंच-उप सरपंच पढ़ेंगे कानून का पाठ रिटायर जज अाैर अाईएएस देंगे टिप्स

Bhagalpur News - जिले की सभी पंचायत के सरपंच, उप सरपंच, न्याय मित्र अाैर ग्राम कहचरी के सचिव अब कानून का पाठ पढ़ेंगे। इसके लिए उन्हें...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:01 AM IST
Bhagalpur News - sarpanch deputy sarpanch will read the lesson of law retired judge and ias will give tips
जिले की सभी पंचायत के सरपंच, उप सरपंच, न्याय मित्र अाैर ग्राम कहचरी के सचिव अब कानून का पाठ पढ़ेंगे। इसके लिए उन्हें रिटायर जज अाैर अाईएएस उन्हें कानून के बारे में टिप्स देेंगे। इसमें बताएंगे कि शिकायत की सुनवाई ग्राम कचहरी में कैसे करनी है। पंचायताें में हाेनेवाले केस की सुनवाई किस तरह से करनी है। इसके लिए पंचायती राज पीठ अाैर पटना के चाणक्य राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय की अाेर से हरेक प्रखंड के लिए दाे-दाे दिन ट्रेनिंग हाेगी। इसकी शुरुअात 17 सितंबर से हाेगी अाैर 23 नवंबर तक चलेगी।

सुबह 10 से शाम 5 बजे तक दिया जाएगा प्रशिक्षण

नवगछिया के लिए 26 व 27 सितंबर काे प्रशिक्षण : हरेक दिन जिला परिषद के सभागार में सुबह दस से शाम पांच बजे तक ट्रेनिंग दी जाएगी। इसमें रिटायर एडीजे गदाधर प्रसाद अाैर रिटायर अाईएएस कृष्ण कुमार अग्रवाल ट्रेनिंग देंगे। सबसे पहले नारायणपुर के लिए 17-18 सितंबर, बिहपुर के लिए 19-20, खरीक के लिए 24-25, नवगछिया के लिए 26-27 सितंबर, रंगरा के लिए 9-10 अक्टूबर, गाेपालुपर के लिए 11-12, इस्माइलपुर के 15-16, पीरपैंती के लिए 17-18, कहलगांव के लिए 22-23 अाैर सन्हाैला के लिए 24-25 अक्टूबर काे ट्रेनिंग हाेगी।

न्यायमित्र अाैर ग्राम कचहरी के सचिव भी लेंगे भाग : इसके अलावा गाेराडीह के लिए 5-6 नवंबर, सबाैर के लिए 7-8 नवंबर, जगदीशपुर के लिए 13-14 नवंबर, नाथनगर के लिए 15-16 नवंबर अाैर शाहकुंड के लिए 11 व 19 नवंबर काे ट्रेनिंग दी जाएगी। इसमें सभी लाेगाें काे कानून से संबंधित सैद्धांतिक अाैर व्यवहारिक पाठ भी पढ़ाया जाएगा। इसकी तैयारी जिला पंचायती राज कार्यालय की अाेर से पूरी कर ली गई है। इसमें हरेक प्रखंड के पंचायताें के सभी सरपंच, उप सरपंच, न्यायमित्र अाैर ग्राम कचहरी के सचिव भाग लेंगे।

X
Bhagalpur News - sarpanch deputy sarpanch will read the lesson of law retired judge and ias will give tips
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना