--Advertisement--

सितंबर का नहीं मिला वेतन, शिक्षा विभाग में की तालाबंदी

डीईओ कार्यालय परिसर में प्रदर्शन करते नियोजित शिक्षक। नियमित शिक्षकों के अक्टूबर के वेतन भुगतान का आदेश रद्द...

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2018, 02:31 AM IST
Bhagalpur - september not found salary lockout in education department
डीईओ कार्यालय परिसर में प्रदर्शन करते नियोजित शिक्षक।

नियमित शिक्षकों के अक्टूबर के वेतन भुगतान का आदेश रद्द

मुख्यालय द्वारा शिक्षकों को सितंबर का भुगतान किए जाने का आदेश दिया था। राशि भी आवंटित की गई। नियोजित शिक्षकों के लिए 48 करोड़ की डिमांड की गई। दुर्गापूजा से पहले नियोजित शिक्षकों को जून, जुलाई और अगस्त के वेतन का भुगतान किया गया। इनको सितंबर का वेतन भुगतान नहीं हो पाया। वहीं नियमित शिक्षकों व स्नातक प्रशिक्षित प्रधानाध्यापकों के लिए 12 करोड़ आवंटित किए गए। इससे नियमित शिक्षकों को अगस्त और सितंबर माह का वेतन भुगतान दिया गया। इससे करीब 4 करोड़ अकाउंट में रह गई। विरोध के बाद विभाग ने गलती मानते हुए नियमित शिक्षकों के अक्टूबर के वेतन भुगतान के आदेश को गुरुवार को रद्द कर दिया।

शिक्षकों ने स्थापना संभाग की कार्यशैली पर उठाए सवाल

िशक्षकों ने स्थापना संभाग के कार्यशैली पर अंगुली उठाई है। बिहार प्रदेश प्रारंभिक माध्यमिक शिक्षक संघ ने बताया कि भागलपुर को 61 करोड़ मिला। नियोजित प्रखंड शिक्षकों के लिए प्रतिमाह 16 करोड़ का खर्च दिखा तीन महीने का लगभग 48 करोड़ आवंटन मांगा। नियमित शिक्षकों, प्रधानाध्यापकों के भुगतान के लिए प्रति माह करीब चार करोड़ का खर्च दिखाया गया।

जल्द ही वेतन भुगतान कर दिया जाएगा


निदेशक को पत्र लिखेगा संघ

जिला प्राथमिक शिक्षक संघ ने डीपीओ एसएसए पर नियोजित और नियमित शिक्षकों के बीच विभेद पैदा करने का आरोप लगाया है। संघ के राणा झा और युगेश कुमार ने कहा कि वह निदेशक एवं प्रधान सचिव को पत्र लिखेंगे।

देर शाम तक डटे रहे शिक्षक

बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ की जिला इकाई के शिक्षक देर शाम तक शिक्षा विभाग में डटे रहे। ये 15 दिनों से सितंबर के वेतन भुगतान के लिए विभाग का चक्कर काट रहे थे। रामनवीन कुमार पंकज, मो. शेख कुमार इरफान, मो. मासूम रजा, सुप्रिया, अजय कुमार सिन्हा, दीपक कुमार सिंह, प्रणव कुमार आदि थे।

X
Bhagalpur - september not found salary lockout in education department
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..