शून्य या एक साल का हाे सकता है सत्र

Bhagalpur News - उठ रही मांग, छात्र संघ का कार्यकाल एक साल का हाे या चुनाव ही टलेफरवरी में चुनाव हुअा ताे नए सत्र से पहले भंग करना...

Jan 18, 2020, 06:45 AM IST
Bhagalpur News - sessions can be either zero or one year

{उठ रही मांग, छात्र संघ का कार्यकाल एक साल का हाे या चुनाव ही टले
{फरवरी में चुनाव हुअा ताे नए सत्र से पहले भंग करना हाेगा छात्रसंघ
टीएमबीयू में इस वर्ष छात्र संघ चुनाव हाेना अासान नहीं दिख रहा है। विभिन्न छात्र संगठनाें की जिन मांगाें पर टीएमबीयू प्रशासन ने एक दिन पहले 27 जनवरी काे तय चुनाव टाल दिया, वे मांगें बड़ी परेशानी खड़ी कर सकती हैं। छात्र संगठनाें ने मांग की थी कि अगर अभी चुनाव हाेता है ताे विवि इसका कार्यकाल एक साल का करे क्याेंकि सत्र की समाप्ति पर छात्र संघ भंग करने का नियम फाॅलाे किया गया ताे अभी जिस छात्र संघ का गठन हाेगा उसका कार्यकाल मई-जून तक ही रहेगा जाे बेहद कम हाेगा। चुनाव फरवरी में हाेने की स्थिति में सेंट्रल पैनल का गठन हाेते-हाेते फरवरी लगभग बीत जाएगा। एेसे में इसका कार्यकाल कायदे से मार्च से शुरू हाेगा अाैर मई-जून में खत्म हाे जाएगा। छात्र संगठनाें की दूसरी मांग यह थी कि अगर विवि कार्यकाल बढ़ाने के लिए तैयार नहीं हाेता है ताे अभी चुनाव कराया ही नहीं जाए।

अभी विवि ने एकलव्य के बाद चुनाव की कही है बात
छात्र संगठनाें की मांग पर विवि ने चुनाव टाल कर छह फरवरी से शुरू हाे रहे एकलव्य के बाद कराने की बात ताे कह दी है। लेकिन तब चुनाव हुअा ताे कार्यकाल एक साल का करने की छात्र संगठनाें की मांग विवि मानेगा? अगर नहीं मानता है ताे क्या छात्र संगठन चुनाव हाेने देंगे? कार्यकाल एक साल का करने के लिए हर सत्र के शुरू हाेने के साथ पुराना छात्र संघ भंग करने अाैर नया चुनाव कराने के रेगुलेशन का उल्लंघन हाेगा, साे अलग। एेसे में माना जा रहा है कि या ताे चुनाव कराने के बाद नियमाें की अनदेखी कर विवि इसका कार्यकाल एक साल का करेगा या इस बार छात्र संघ का सत्र शून्य हाेगा।

X
Bhagalpur News - sessions can be either zero or one year
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना