भागलपुर / मालिक को बचाने के लिए चार कुत्तों ने दे दी जान, सीसीटीवी में कैद हुई सांप-कुत्तों की लड़ाई



snake-dogs fight captured in CCTV
X
snake-dogs fight captured in CCTV

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2019, 03:01 PM IST

भागलपुर. घर में घुस रहे एक कोबरा सांप को 4 पालतू कुत्तों ने घेरकर मार डाला। इस लड़ाई में चारों कुत्तों ने अपनी जान भी गंवा दी। यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। करीब 3 मिनट से ज्यादा के फुटेज में साफ नजर आ रहा है कि कोबरा लगातार कुत्तों पर हमला कर रहा था। लेकिन, वह पीछे नहीं हटे।

 

घटना भागलपुर के साहेबगंज मोहल्ले की है। 16 अप्रैल की रात को डॉ. पूनम मोसेस के घर के बाहर उनके 4 पालतू कुत्ते थे। इसी दौरान कहीं से कोबरा सांप वहां पहुंच गया। वह रेंगते हुए घर की तरफ बढ़ा तो कुत्तों की नजर उस पर पड़ गई। भौंकने के साथ ही कुत्तों ने सांप पर हमला कर दिया।

 

फुटेज में दिख रहा है कि सांप भी लगातार कुत्तों पर हमला करता रहा। चार पालतू कुत्तों के अलावा एक और कुत्ता वहां पहुंच गया। पांचों ने सांप पर हमला किया। इस दौरान फन फैलाकर सांप भी उन पर हमला करता रहा। कुत्तों ने पंजों से सांप को बुरी तरह से घायल कर दिया। 
 
लगातार कुत्तों के भौंकने की आवाज सुनकर घर के अंदर के लोग जग गए। जब वह बाहर पहुंचे तो सांप अधमरा पड़ा था। उन्होंने उसे कई लाठी मारी। उधर, कोबरा के जहर ने असर दिखाया और थोड़ी ही देर में चार कुत्तों ने दम तोड़ दिया।

 

कुत्तों और सांप की पूरी लड़ाई का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। चार पालतू कुत्तों की मौत से आहत डॉ. पूनम कहतीं हैं, 'मेरे वफादार कुत्तों की वजह से घर में सो रहे लोगों की जान बच गई। चारों पग नस्ल के थे।'

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना