लखीसराय / किऊल से भागलपुर के बीच किया स्पीड ट्रायल, सौ किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ी ट्रेन



Speed Trials Between Kwol and Bhagalpur
X
Speed Trials Between Kwol and Bhagalpur

  • किऊल से भागलपुर तक 99 किलोमीटर विद्युतीकृत रेल लाइन की हुई सीआरएस जांच
  •  सीआरएस द्वारा 100 किलोमीटर प्रतिघंटा स्पीड का ट्रायल किया गया

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2019, 11:04 AM IST

लखीसराय. किऊल से भागलपुर के बीच 99 किलोमीटर विद्युतीकृत रेल लाइन पर शुक्रवार को स्पीड ट्रायल किया गया। 12 कोच वाले निरीक्षण स्पेशल से किऊल पहुंचे पूर्वी क्षेत्र के मुख्य संरक्षा आयुक्त मो. लतीफ खान द्वारा 14 एवं 15 मार्च को भागलपुर-जमालपुर एवं जमालपुर किऊल के बीच संरक्षा एवं सुरक्षा पहलुओं की बारीकी से जांच की गई। दोपहर 1.20 बजे अपने स्पेशल ट्रेन के साथ सीआरएस किऊल पहुंचे। 

 

स्पेशल ट्रेन में किऊल से इलेक्ट्रिक इंजन जोड़ा गया। सीआरएस द्वारा 100 किलोमीटर प्रतिघंटा स्पीड का ट्रायल किया गया। इससे पहले उन्होंने जमालपुर से किऊल के बीच संरक्षा पहलुओं का निरीक्षण किया। सीआरएस ने जमालपुर एवं किऊल के बीच सभी स्टेशनों पर रूक कर बिजली से ट्रेन परिचालन शुरू करने के पहले कई बिन्दुओं पर जांच की। 

 

किऊल पहुंचने से पहले उन्होंने काफी देर तक रामपुर हाल्ट एवं किऊल के बीच बने एसएसपी का भी निरीक्षण किया। इसी एसएसपी से ट्रैक्शन लाइन को 25 हजार वोल्ट की बिजली आपूर्ति की जाएगी। सीआरएस ने कहा ट्रायल सफल रहा। सीआरएस स्पेशल डीजल इंजन लेकर किऊल पहुंचा था। हालांकि ट्रेन में डीजल इंजन के पीछे इलेक्ट्रिक इंजन भी जोड़ा गया था लेकिन ट्रेन का परिचालन डीजल इंजन द्वारा ही किया गया। किऊल पहुंचने के बाद यहां से पंडित दीन दयाल उपाध्याय इलेक्ट्रिक लोको डब्ल्यूएपी.4- 22997 जोड़ा गया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना