सृजन घोटाला / 241 करोड़ की वसूली के लिए दो बैंकों पर कल्याण विभाग करेगा मनी सूट, केस करने में लगेंगे 5 लाख



srijan scam bhagalpur Waiver will be released on two banks for recovery
X
srijan scam bhagalpur Waiver will be released on two banks for recovery

  • डीएम के निर्देश के छह माह बाद भी आठ विभागों में से एक ने भी नहीं किया है केस दायर
  • केस करने के लिए राशि की मांग को मतगणना के बाद भेजा जाएगा रिमाइंडर

Dainik Bhaskar

May 16, 2019, 10:14 AM IST

भागलपुर. 1600 करोड़ रुपए से अधिक के सृजन घोटाले में घोटालेबाज बैंककर्मियों पर अब तक जिला प्रशासन की ओर से कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जा सकी है। डीएम प्रणव कुमार ने सृजन में फंसे सभी संबंधित आठ विभागों के पदाधिकारियों को बीते दिसंबर में ही समीक्षा बैठक कर राशि की वसूली के लिए मनी सूट दायर करने का निर्देश दिया था। लेकिन अब तक एक भी विभाग से ऐसा नहीं किया। 

 

हालात यह है कि कई विभाग अब तक मुख्यालय से मार्गदर्शन आने का इंतजार कर रहे हैं। जिन विभागों को मनी सूट दायर करने के लिए मुख्यालय से अनुमति मिली है, वे राशि के अभाव में केस दायर नहीं कर पाए हैं। इसके लिए राशि की डिमांड विभाग से की गई है। अब संबंधित विभाग रिमाइंडर भेजने की तैयारी में है।

 

कल्याण विभाग ने पांच माह पहले ही विभाग से 241 करोड़ रुपए की अवैध निकासी की वसूली के लिए संबंधित बैंकों पर मनी शूट दायर करने की अनुमति मांगी थी, जिस पर मुख्यालय से अब अनुमति मिली है। इसमें बैंक ऑफ बड़ौदा और इंडियन बैंक पर मनी सूट दायर किया जाएगा। केस करने के लिए पांच लाख की मांग की गई थी। अब तक नहीं मिली है। इस कारण आगे की कार्रवाई नहीं की जा सकी है। अब राशि आवंटन के लिए दोबारा रिमाइंडर भेजने की तैयारी है। हालांकि इस दिशा में पहल अब 23 मई को मतगणना खत्म होने के बाद ही की जाएगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना