--Advertisement--

हड़ताली रसोइयों ने की बैठक बीआरसी में प्रदर्शन कल

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 04:40 AM IST

Bhagalpur News - बिहार विद्यालय रसोइया संघ (एक्टू) के आह्वान पर 14 सूत्री की मांगों को लेकर विद्यालय रसोइयों का अनिश्चितकालीन हड़ताल...

Nathnagar News - striking cooks meet in brc tomorrow
बिहार विद्यालय रसोइया संघ (एक्टू) के आह्वान पर 14 सूत्री की मांगों को लेकर विद्यालय रसोइयों का अनिश्चितकालीन हड़ताल 7वें दिन भी जारी रहा। रविवार को नाथनगर सीटीएस रोड स्थित आयुर्वेदिक महाविद्यालय परिसर में प्रखंड के विभिन्न विद्यालय के हड़ताली रसोइयों की बैठक हुई। बैठक में हड़ताल व रसोइयों की जायज मांगों के प्रति सरकार की उदासीनता पर आक्रोश जाहिर किया। निर्णय लिया गया कि 15 जनवरी को नाथनगर बीआरसी पर धरना- प्रदर्शन किया जाएगा। शहरी क्षेत्र में खाना बनाने वाले एनजीओ से वार्ता कर पहले हड़ताल को सहयोग करने की अपील की जाएगी बाद में घेराव कर कार्य ठप किया जाएगा। अगर रसोइयों की मांगे जल्द ही पूरी नही की जाएगी तो रसोइया चक्का जाम करेंगी।

बैठक को संबोधित करते हुए एक्टू के राज्य सह जिला सचिव मुकेश मुक्त ने कहा न्यूनतम मजदूरी व वाजिब हक के प्रति रसोइया बहनें गंभीर हैं। सरकार जानबूझ कर बाजिव मांगों की अनदेखी कर रही है। बैठक की अध्यक्षता कर रही बिहार राज्य विद्यालय रसोइया संघ (एक्टू) की संयोजक पूनम देवी ने कि मांगें पूरा होने तक हड़ताल जारी रहेगी। मौके पर रानी देवी, बॉबी देवी, रेखा देवी, शांति देवी, उर्मिला देवी, राजमणी देवी, अनीता देवी, निशा देवी शीला देवी, तारा देवी, कौशल्या देवी, साठो देवी, मानवी देवी, आदी मौजूद थीं।

सीटीएस रोड के आयुर्वेदिक महाविद्यालय परिसर में बैठक करतीं रसोइया।

X
Nathnagar News - striking cooks meet in brc tomorrow
Astrology

Recommended

Click to listen..