पीजी व लाॅ में दाखिला नहीं हाेने से स्थगित हुअा छात्र संघ चुनाव

Bhagalpur News - टीएमबीयू का छात्र संघ चुनाव स्थगित हाे गया है। चुनाव 21 नवंबर काे हाेना था अाैर इसकी प्रक्रिया 13 नवंबर से शुरू हाेनी...

Nov 12, 2019, 06:51 AM IST
Bhagalpur News - student union election postponed due to non admission in pg and la
टीएमबीयू का छात्र संघ चुनाव स्थगित हाे गया है। चुनाव 21 नवंबर काे हाेना था अाैर इसकी प्रक्रिया 13 नवंबर से शुरू हाेनी थी। लेकिन अब यह चुनाव अयाेध्या मसले के कारण जिले में लगी धारा 144 हटने अाैर पीजी तथा लाॅ में नामांकन हाेने के बाद हाेगा। डीएसडब्ल्यू तथा मुख्य चुनाव अधिकारी प्राे. याेगेन्द्र ने बताया कि छात्र संगठनाें ने इन कारणाें का हवाला देकर तिथि बढ़ाने का अाग्रह किया था। लेकिन पीजी अाैर लाॅ में नामांकन नहीं हाेने काे लेकर यह तय किया गया कि चुनाव दाखिला हाेने तक स्थगित कर दिया जाए।

पार्ट थ्री अार्ट्स का रिजल्ट नहीं निकला पीजी में नहीं हाे पाया नामांकन

अयाेध्या मामले काे लेकर जिले में जारी धारा 144 से इतर कारणाें पर बात करें ताे यह टीएमबीयू के लिए खराब स्थिति है कि जाे विवि स्नातक का सत्र नियमित करने का दावा करे अाैर जिस पर पीजी का सत्र नियमित करने का राजभवन का दबाव है, वहां इन्हीं वजहाें से छात्र संघ चुनाव स्थगित करना पड़े। पीजी में नामांकन की प्रक्रिया 21 सितंबर से शुरू की गई थी अाैर विवि की हालत यह है कि अब तक सिर्फ साइंस अाैर काॅमर्स में ही दाखिला हाे पाया है। अार्ट्स में नामांकन इसलिए नहीं हाे पा रहा है क्याेंकि दाखिले की प्रक्रिया शुरू करने के 50 दिन बाद भी विवि स्नातक पार्ट थ्री अार्ट्स का रिजल्ट जारी नहीं कर सका है। विवि के अधिकारी एेसे प्रिंटर की व्यवस्था नहीं कर पा रहे हैं जाे रिजल्ट तेजी से तैयार कर सके। बार-बार अधिकारी यही कहते रहे हैं कि प्रिंटर खराब है इसलिए रिजल्ट में देरी हाे रही है। लाॅ में नामांकन नहीं हाे पाया है कि क्याेंकि टीएनबी लाॅ काॅलेज काे बार काउंसिल से एफिलिएशन ही देरी से मिला। लाॅ का सत्र जुलाई में शुरू हाेता है अाैर एफिलिएशन सितंबर के अंतिम हफ्ते में हुअा। नामांकन के लिए अावेदन नवंबर में मांगा गया।

अंतिम समय में हुअा निर्णय

विवि ने चुनाव रद्द करने का निर्णय अंतिम समय में लिया। 13 नवंबर काे वाेटर लिस्ट जारी करनी थी जबकि 12 काे अवकाश है। एेसे में साेमवार की शाम में चुनाव स्थगित करने का निर्णय किया गया। बताया गया कि 14 नवंबर काे पूरे दिन अाैर 15 नवंबर काे दाेपहर दाे बजे तक नामांकन का समय भी बढ़ाया गया था अाैर 15 नवंबर काे भी पूरे दिन नामांकन की बात कही गई थी। इसके बाद छात्र संगठनाें ने तिथि बढ़ाने की मांग की।

एबीवीपी अाैर छात्र राजद ने दिए थे अावेदन

मुख्य चुनाव अधिकारी प्राे. याेगेन्द्र ने बताया कि पहले एबीवीपी अाैर साेमवार काे छात्र राजद के विवि अध्यक्ष दिलीप कुमार ने अावेदन देकर धारा 144 अाैर नामांकन नहीं हाेने की वजह से चुनाव की तिथि बढ़ाने की मांग की थी। पूरी स्थिति पर विचार करने के बाद चुनाव स्थगित करने का निर्णय किया गया।

X
Bhagalpur News - student union election postponed due to non admission in pg and la
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना