विद्यालय खुलते ही छात्र खरीद पाएंगे पुस्तक

Bhagalpur News - राज्यस्तरीय नोडल पदाधिकारी (पाठ्य पुस्तक) से मिले निर्देश के तहत गुरुवार को प्रखंड संसाधन केंद्र रंगरा चौक में...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:55 AM IST
Rngra chauk News - students will buy books as soon as the school opens
राज्यस्तरीय नोडल पदाधिकारी (पाठ्य पुस्तक) से मिले निर्देश के तहत गुरुवार को प्रखंड संसाधन केंद्र रंगरा चौक में सभी संकुल समन्वयकों की समीक्षात्मक बैठक बुलाई गई।

इसकी अध्यक्षता वरीय प्रखंड साधन सेवी मुकेश मंडल ने की। इस दौरान छात्र व अभिभावक किस प्रकार सुलभता से पाठ्य-पुस्तकों का क्रय करेंगे, इस पर विचार विमर्श किया गया। मौके पर वरीय प्रखंड साधन सेवी ने बताया कि पुस्तक खरीदने हेतु छात्रों के खाते में राशि भेजी जा चुकी है। राशि की निकासी में संबंधित बैंक के साथ-साथ बैंक मित्र ग्राहक सेवा केंद्र की भी सहायता ली जाएगी। ताकि छात्र व अभिभावक आसानी से उक्त राशि की निकासी कर पाएं और समय पर पुस्तक की खरीद कर सकें। पुस्तक क्रय करने में तेजी लाने हेतु विद्यालय खुलते ही सभी विद्यालय एसएस व शिक्षकों को अभिभावक गोष्ठी के आयोजन के साथ-साथ विद्यालय के प्रार्थना सभा में भी छात्रों को पुस्तक खरीदने हेतु प्रेरित करने का निदेश दिया गया है।

कक्षा 1 से 5 तक के छात्रों को ढाई सौ रुपए व कक्षा 6 से 8 तक के बच्चों को 400 रुपए उपलब्ध कराए गए हैं।

ताकि विद्यालय खुलते ही छात्र पुस्तक खरीद सके और बची हुई राशि से स्टेशनरी भी खरीद सकें। बैठक में संकुल मध्य विद्यालय चापरहाट से प्रभात कुमार प्रियदर्शी, साहू टोला भवानीपुर से सुबोध कुमार, मधुसूदनपुर वैसी पूरब टोला से प्रवीण प्रभाकर व संकुल मध्य विद्यालय तीनटंगा दियारा से जयप्रकाश सिन्हा उपस्थित थे।

रंगरा में संकुल समन्वयकों की बैठक में शामिल लाेग।

X
Rngra chauk News - students will buy books as soon as the school opens
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना