यमराज का भय दिखा जान की कीमत बता रहा विभाग

Bhagalpur News - स्मार्ट सिटी की दीवाराें पर इस समय यमराज दिख रहे हैं। चौंकिए नहीं ये सच है। दरअसल, परिवहन विभाग ने नए माेटर व्हीकल...

Oct 13, 2019, 06:50 AM IST
स्मार्ट सिटी की दीवाराें पर इस समय यमराज दिख रहे हैं। चौंकिए नहीं ये सच है। दरअसल, परिवहन विभाग ने नए माेटर व्हीकल एक्ट लागू हाेने के बाद सड़क सुरक्षा का पाठ लाेगाें के बीच चलाने के लिए यमराज का सहारा लिया है। यमराज की फाेटाे लगी कार्टून के जरिए परिवहन विभाग लाेगाें काे जान की कीमत बताने के लिए जागरूकता अभियान चला रहा है। कचहरी चाैक, नगर निगम की दीवार, सैंडिस कंपाउंड की दीवाराें पर एेसी पेंटिंग लगाई गई है, जिसमें यमराज माेबाइल पर बात करते बाइक चालक व तेज वाहन चलाते लाेगाें काे अपने पास बुलावे का संदेश दे रहे हैं। परिवहन विभाग की यह पहल लाेगाें काे काफी भा रही है। लाेग बरबस इस कार्टून काे देख रुक कर पढ़ते हैं अाैर फिर मुस्कुराते हुए चले जाते हैं।

कचहरी चाैक के समीप कलेक्ट्रेट की दीवार पर जागरूक करने वाला कार्टून।

निगम की दीवार पर यमराज कह रहे... अाअाे हम इंतजार में हैं वत्स

निगम की दीवार पर एक कार्टून विभाग द्वारा बनवाया गया है। ऊपर लिखा है- यातायात के नियमाें का पालन करें। कार्टून के बायीं अाेर बाइक सवार दाे दाेस्त में से बाइक चालक माेबाइल पर बात कर रहा है। ऊपर लिखा है बस पांच मिनट में पहुंच रहे हैं यार। इसके दाहिने अाेर यमराज अपनी सवारी भैंसें पर बैठे हुए हैं। जहां यमराज बाइक चालक से कह रहे हैं कि ... अाअाे हम इंतजार में हैं वत्स। नीचे बाइक चालक पर कमेंट लिखा है एक ताे हेलमेट नहीं लगाया है अाैर ऊपर से माेबाइल अाैर गाड़ी। कमेंट किया गया है इतनी स्पीड निश्चय ही यह सिधारेगा महराज। ये संवाद भैंसा यमराज से कह रहा है।

कलक्ट्रेट की दीवार पर लिखा है... अापके परिवार काे अापकी ज्यादा जरूरत है, सावधानी से चलाएं गाड़ी

कचहरी चाैक से सटे समाहरणालय की दीवार पर भी एक कार्टून काफी अाकर्षक है। इसमें यमराज माेबाइल लेकर एक बाइक सवार से बात कर रहे हैं। लिखा है गाड़ी चलाते समय माेबाइल का प्रयाेग न करें। इसी कार्टून के बाजू एक परिवार के चार सदस्य खड़े हैं। जिसमें दाे माता-पिता व दाे बच्चे हैं। लिखा है याद रखें अापके परिवार काे अापकी ज्यादा जरूरत है। नीचे अध्यक्ष जिला सड़क सुरक्षा समिति भागलपुर लिखा है।

लाेगाें की मदद करने वालाें काे किया जाएगा सम्मानित


कार्टून से जागरूकता की पहल की गई है


X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना