पैक्स चुनाव में गड़बड़ी करने वाले जाएंगे जेल

Bhagalpur News - पैक्स और रंगरा प्रखंड प्रमुख के चुनाव को लेकर मंगलवार को एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती ने दोनों सर्किल इंस्पेक्टर और...

Dec 04, 2019, 08:31 AM IST
Navagchhiya News - those who disturb pacs elections will go to jail
पैक्स और रंगरा प्रखंड प्रमुख के चुनाव को लेकर मंगलवार को एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती ने दोनों सर्किल इंस्पेक्टर और पुलिस जिले के सभी थानाध्यक्षों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने अपराधिक घटनाओं की समीक्षा की। एसडीपीओ ने कहा कि पैक्स चुनाव में गड़बड़ी करने वालों को जेल की हवा खानी होगी। उन्होंने सभी थानाध्यक्षों को चुनाव को लेकर संवेदनशील बूथों को चिह्नित कर रिपोर्ट देने को कहा। साथ ही कहा कि चुनाव के दौरान सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था रहेगी। पैक्स चुनाव को लेकर सभी थानाध्यक्षों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। पैक्स चुनाव को लेकर थानाध्यक्षों को अपने-अपने थाना क्षेत्र में हर गतिविधियों पर निगरानी रखने एवं बूथों का भौतिक सत्यापन करने का निर्देश दिया। एसडीपीओ ने कहा कि आर्म्स एक्ट के सभी मामलों को चिन्हित किया जा रहा है। आर्म्स एक्ट के मामले में अपराधियों को जल्द से जल्द सजा हो इसको लेकर पुलिस पदाधिकारियों को चार्ज शीट समर्पित करने का भी निर्देश दिया गया है। हाल के दिनों में नवगछिया की सड़को दुर्घटनाएं बढ़ जाने को लेकर भी पुलिस तैयारी में जुट गई है। एसडीपीओ ने कहा कि हाई स्पीड वाहनों की जांच के लिए डिवाइस प्राप्त हो गया है। अब एनएच पर जो भी वाहन हाई स्पीड चलेगी उन्हें पुलिस डिटेक्ट कर लेगी। हाईस्पीड चलने वाले वाहनों के विरुद्ध पुलिस कार्रवाई करेगी। सड़क दुर्घटना चालकों की लापरवाही से हो रही है। वैसे चालकों का लाइसेंस रद्द किया जाएगा।

इसके अलावा एसडीपीओ ने थानाध्यक्षों को रात्रि गश्ती बढ़ाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अभी रबी फसल की बुआई चल रही है। कोसी और गंगा दियारा में किसनों की जमीन पर अपराधी कब्जे की कोशिश करेंगे। इसके लिए उन्होंने संबंधित थानेदारों को दियारा इलाके में पुलिस गश्ती बढ़ाने को कहा। दूसरी ओर उन्होंने किसानों को आश्वस्त किया कि किसान निर्भीक होकर अपने खेतों में रबी फसल की बुआई करें। इस दौरान उन्हें कोई डराये या धमकी दे तो इसकी सूचना पुलिस को दें। उनका नाम गुप्त रखा जाएगा।

शूटर छोटुवा और राकेश राय जल्द सलाखों के पीछे होंगे

एसडीपीओ ने दावा किया कि सोनू राय हत्याकांड के मुख्य आरोपी राकेश राय और शूटर छोटुवा जल्द ही सलाखों के पीछे होंगे। दोनों की बेल कैंसिलेशन की कार्रवाई पुलिस द्वारा की जा रही है। थाना वार कांडों की समीक्षा के बाद उन्होंने इसके निपटारे में तेजी लाने को कहा। एसडीपीओ ने मोस्टवांटेड अपराधियों की सूची तैयार करने का निर्देश थानाध्यक्षों को दिया। इसके अलावा सीसीए 12 एवं सीसीए थ्री की कार्रवाई के लिए भी अपराधियों की सूची तैयार कर प्रस्ताव भेजने का निर्देश थानाध्यक्षों को दिया गया है। बैठक में विक्रमशिला पुल पर लगने वाले जाम को लेकर भी समीक्षा की गई। इस संदर्भ में एसडीपीओ ने कहा कि विक्रमशिला पुल पर जाम ना लगे इसको लेकर जाह्नवी चौक टीओपी में अतिरिक्त पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। चार बाइक से विक्रमशिला पुल पहुंच पथ पर पुलिस लगातार गश्त भी करेगी।

X
Navagchhiya News - those who disturb pacs elections will go to jail
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना