--Advertisement--

टीएमबीयू के कर्मियों को पुरानी प्रक्रिया पर ही मिलेगी प्रोन्नति

टीएमबीयू कॉलेजों के उन्हीं कर्मियों को प्रोन्नति देगा जिनकी प्रक्रिया 2016 में शुरू हुई थी। हाल ही में प्रोन्नति के...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 02:30 AM IST
Bhagalpur - tmbu personnel will get promotions on old process only
टीएमबीयू कॉलेजों के उन्हीं कर्मियों को प्रोन्नति देगा जिनकी प्रक्रिया 2016 में शुरू हुई थी। हाल ही में प्रोन्नति के लिए शुरू की गई एक और प्रक्रिया को रद्द किया जाएगा। छठ की छुट्टी के बाद विवि खुलने पर यह निर्णय लिया जा सकता है कि जो प्रक्रिया पहले शुरू की गई थी, उसे पूरा किया जाए इसके बाद ही अगली किसी प्रक्रिया पर विचार किया जाएगा। ऐसे में पुरानी प्रक्रिया में शामिल हुए कर्मचारियों की प्रोन्नति की उम्मीद फिर से जगी है। लंबे समय से यह मामला फाइल में बंद पड़ी थी।

विवि के एक वरीय अधिकारी ने बताया कि महीने-डेढ़ महीने पहले प्रोन्नति कमेटी की बैठक बुलाकर यह निर्णय किया गया था कि कर्मचारियों को प्रोमोशन दिया जाएगा। इसके लिए प्रक्रिया शुरू करने पर भी सहमति बनी थी। लेकिन इससे भी पहले एक प्रक्रिया कॉलेजों के कर्मचारियों की प्रोन्नति के लिए शुरू की गई थी लेकिन अब तक पूरी नहीं हुई है। इसलिए पहले उसे पूरा किया जाएगा। इसलिए नई प्रक्रिया फिलहाल स्थगित रहेगी।

दरअसल पुरानी प्रक्रिया पूर्व कुलपति रमा शंकर दूबे के समय वर्ष 2016 में शुरू हुई थी। तब एसओ, लेखापाल और अन्य पदों पर प्रोन्नति के लिए लिखित परीक्षा ली गई थी। चयनित लाेगों का इंटरव्यू लिया गया था जिसका रिजल्ट सालभर के बाद जारी किया गया था। रिजल्ट जारी होने पर आरोप लगे थे कि जो अर्हता नहीं रखते थे या जो लिखित परीक्षा में शामिल नहीं हुए थे उन्हें भी प्रोन्नति देने की तैयारी की जा रही है। ऐसे में विवि ने मामले की जांच कराई थी और जांच में गड़बड़ी पाई गई थी। इसके बाद मामला कानूनी सलाह लेने के नाम पर फाइल में दबा दी गई। लेकिन विवि ने इसे पूरा करने की जगह हाल ही में नई प्रक्रिया शुरू कर दी थी।


X
Bhagalpur - tmbu personnel will get promotions on old process only
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..