भागलपुर / खराब स्वास्थ्य के चलते टीएमबीयू के वीसी ने दिया इस्तीफा



TMBU VC resigns due to poor health
X
TMBU VC resigns due to poor health

  • डॉ. झा ने 6 सितंबर को राजभवन को इस्तीफा भेज दिया था 

Dainik Bhaskar

Sep 14, 2019, 11:09 AM IST

भागलपुर. खराब स्वास्थ्य को वजह बता टीएमबीयू के कुलपति डॉ. वीसी झा ने इस्तीफा दे दिया है। डॉ. झा ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि 6 सितंबर को ही उन्होंने राजभवन को इस्तीफा भेज दिया था। अभी तक राजभवन की ओर से किसी को प्रभार नहीं दिया गया है। प्रभारी के रूप में प्रतिकुलपति प्रो. रामयतन प्रसाद, विवि के वरीयतम प्रोफेसर और एक पड़ोसी विवि के कुलपति का नाम सामने आ रहा है। 

 

हालांकि बीआरए विवि मुजफ्फरपुर के हाल के मामले को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि वहां के तर्ज पर टीएमबीयू में भी प्रोवीसी को प्रभार मिल सकता है। मुजफ्फरपुर विवि और टीएमबीयू के मामले में अंतर सिर्फ इतना है कि यहां नियमित कुलपति डॉ. विभाष चंद्र झा ने इस्तीफा दिया है। जबकि मुजफ्फरपुर में पूर्णिया विवि के कुलपति डॉ. राजेश सिंह अतिरिक्त प्रभार में थे। 

 

अगर प्रोवीसी को किसी कारण से प्रभार नहीं मिलता है तो ऐसे में दूसरे विकल्प के रूप में वरीयतम प्रोफेसर होने के नाते एक बार फिर प्रो. लीलाचंद साहा को यह जिम्मेदारी दी जा सकती है। हालांकि इस कड़ी में एक पड़ोसी विवि के कुलपति का भी नाम आ रहा है, जो अतिरिक्त प्रभार के लिए तभी से प्रयास में जुट गए थे। जब डॉ. विभाष चंद्र झा के इस्तीफे की खबरें सबसे पहले आई थीं। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना