पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जुमे की नमाज काे अाज मस्जिद नहीं जाएंगे, घर में पढ़ेंगे जाेहर की नमाज

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

कोरोना वायरस के संक्रमण काे देखते हुए शहर की 100 से अधिक मस्जिदों में जुमे की नमाज नहीं हाेगी। खानकाह शहबाजिया के सज्जादानशीं सैयद शाह इंतेखाब आलम शहबाजी ने ऐलान किया है कि जुमे की नमाज की जगह लोग जोहर की नमाज अपने-अपने घरों में अदा करेंगे। ताकि भीड़-भाड़ न हो और इस कोरोनावायरस को हराया जा सके। जाेहर की नमाज अाम दिनाें में लाेग दिन के एक बजे पढ़ते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे मौके पर शरीयत भी इजाजत देता है कि लोग अपने-अपने घरों में रहकर ही नमाज पढ़ें। खानकाह पीर दमड़िया के नायब सज्जादानशीं सय्यद शाह फखरे आलम हसन ने कहा है कि शाह मार्केट शाही मस्जिद 400 साल पुरानी है। इसके इतिहास में पहली बार ऐसा होगा जब जुमे की नमाज मस्जिदों में नहीं पढ़कर लोग घरों में जोहर की नमाज अदा करेंगे। तातारपुर जामा मस्जिद के खतीब इमाम मौलाना मुफ्ती फारूक आलम अशरफी ने भी कहा है कि लोग जुमे की नमाज की जगह अपने-अपने घरों में जोहर की नमाज अदा करें। भागलपुर की तमाम मस्जिदों की इंतजामिया कमेटी ने भी ऐलान किया है कि लोग अपने घरों में जुमे के दिन जोहर की नमाज अदा करें। मस्जिदों में 4 से 5 लोग ही जुमे की नमाज अदा करेंगे।

जरूरतमंदों के बीच खानकाह पीर दमड़िया ने राशन व खाने के पैकेट का किया वितरण

लॉकडाउन के कारण मजदूरी करने वाले परिवार आर्थिक रूप से परेशान है। इसको देखते हुए सैयद शाह इनायत हुसैन 159 शाह मार्केट के नायब मोतवल्ली सह खानकाह पीर दमड़िया के नायब सज्जादानशीं सैयद शाह फखरे आलम हसन ने गुरुवार को शहर के विभिन्न स्थानों पर जरूरतमंदाें, मस्जिद के इमाम अाैर मोअज्जिनों काे राशन वितरित कराया। इस मौके पर लोहिया पुल स्थित खानकाह पीर दमड़िया के पास भोजन का भी वितरण किया गया। सैयद हसन ने कहा कि इस आपदा की घड़ी में मोहल्ला कमेटी, मस्जिद कमेटी और वक्फ कमेटी गरीब की सहायता के लिए अागे अाएं। एेसे माैके पर एक-दूसरे की मदद करने की जरूरत है। उन्हाेंने कहा कि खानकाह पीर दमड़िया की ओर से डेढ़ साल से 100 जरूरतमंदाें के बीच नि:शुल्क भोजन वितरण करने का काम किया जा रहा है। खानकाह पीर दमड़िया के नायब सज्जादानशीं सैयद फखरे आलम हसन ने समाज के लोगों से अपील किया है कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लोग जुमे की नमाज मस्जिदों में नहीं पढ़े।

सैयद शाह फखरे आलम हसन।

सै.शाह इंतेखाब आलम शहबाजी

खानकाह पीर दमड़िया की ओर से लोहिया पुल के पास बांटा गया भोजन का पैकेट।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement