344 लोगों के जांच में अधिकतर का लेवल आया अनबैलेंस

Bhagalpur News - 14 नवंबर को होने वाले वर्ल्ड डायबिटिज-डे को देखते हुए लायंस क्लब ऑफ भागलपुर, लायंस क्लब ऑफ भागलपुर प्राइम और लायंस...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 06:50 AM IST
Bhagalpur News - unabalance of most came in the investigation of 344 people
14 नवंबर को होने वाले वर्ल्ड डायबिटिज-डे को देखते हुए लायंस क्लब ऑफ भागलपुर, लायंस क्लब ऑफ भागलपुर प्राइम और लायंस क्लब ऑफ भागलपुर प्राइम ने रविवार को स्वास्थ्य शिविर लगाया। तीनों ही संस्थाओं के शिविरों में 344 लोगों के सेहत की जांच हुई। अस्पतालों में मरीजों को फल बांटे। सैंडिस कम्पाउंड और सदर अस्पताल में लगे शिविरों में बड़ी तादाद में लोगों ने हिस्सेदारी की। स्वस्थ्य रहने के गुर भी जानें। लायंस क्लब ऑफ भागलपुर ने सैंडिस कम्पाउंड में स्वास्थ्य शिविर लगाया। इसमें 140 लोगों के डायबिटिज की जांच हुई। उनके ब्लड प्रेशर भी मापे गए। इसके साथ ही लायंस सेवा केंद्र में आंखों की जांच के साथ डायबिटिज की भी जांच की गई। 20 लोगों के मोतियाबिंद के ऑपरेशन भी किए गए। मौके पर वीरेन्द्र कुमार मिश्रा को पूर्व जिला पाल कुंज बिहारी झुनझुनवाला ने अंतरराष्ट्रीय पिन से सम्मानित किया।

लायंस क्लब ऑफ भागलपुर प्राइम के सदस्यों ने सदर अस्पताल में जांच शिविर लगाकर मधुमेह की जांच की।

सैंडिस में ही लायंस भागलपुर उड़ान ने की 125 की जांच

लायंस क्लब ऑफ भागलपुर उड़ान की टीम ने भी सैंडिस कम्पाउंड में नि:शुल्क डायबिटीज और ब्लड प्रेशर जांच शिविर लगाया। इसमें 125 से ज्यादा लोगों के सेहत की जांच की गई। जांच में 20-40 वर्ष उम्र वालों का ब्लड प्रेशर 125/83 और ब्लड सुगर 70-120 एमजीडीएल मिला। डिम्पल जिलोका की अध्यक्षता में यह शिविर लगा। मौके पर सचिव आयुष छापोलिका, कोषाध्यक्ष मनोज कुमार, सुमित जिलोका, पीयूष कुमार, शुभम झुनझुनवाला भी मौजूद थे।

सदर अस्पताल में 79 लोगों की जांच

लायंस क्लब ऑफ भागलपुर प्राइम ने सदर अस्पताल में मधुमेह जांच शिविर लगाया। इसमें होमगार्ड के जवानों समेत 79 लोगों के मधुमेह की जांच के साथ बीपी जांच भी की गई। 100 मरीजों और उनके परिजनों को फल भी बांटें गए। साथ ही अस्पताल के सभी मरीजों एवं बाहर आने जाने वाले करीब 250 लोगों को जागरुकता के लिए पम्पलेट भी बांटें। इसमें मधुमेह से होने वाली गंभीर बीमारियों से बचने के गुर लिखे गए थे। कार्यक्रम के संयोजक गौरव सराओगी, संजीव झुनझुनवाला, संजीव झुनझुनवाला, उपाध्यक्ष जय कुमार जैन, अभिषेक डोकानिया और लाली सराओगी, तृप्ति झुनझुनवाला, शिखा डोकानिया, कंचन जैन, रीना जैन और डॉ. पंकज जैन व अासरा संस्था के प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

Bhagalpur News - unabalance of most came in the investigation of 344 people
X
Bhagalpur News - unabalance of most came in the investigation of 344 people
Bhagalpur News - unabalance of most came in the investigation of 344 people
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना