पीड़ित बोले- हमने सरकारी सुविधा ली तो पत्थलगड़ी वाले फिर मारेंगे

Bhagalpur News - दावोस पहुंचे पाकिस्तानी पीएम ने दर्द बयां किया अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने 6-7 बजे के बीच 41 ट्वीट...

Jan 24, 2020, 06:55 AM IST
दावोस पहुंचे पाकिस्तानी पीएम ने दर्द बयां किया

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने 6-7 बजे के बीच 41 ट्वीट किए

बतौर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को एक दिन में सबसे ज्यादा ट्वीट और रीट्वीट करने के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया। उन्होंने 142 ट्वीट और रीट्वीट के जरिए अपनी बात रखी। इससे पहले ट्रम्प ने सबसे ज्यादा 123 ट्वीट करने का रिकॉर्ड निचले सदन में हाउस ज्यूडिशियरी कमेटी के सेशन के दौरान 12 दिसंबर को बनाया था, जिसमें उनके खिलाफ महाभियोग चलाने के लिए दो कानूनी प्रावधानाें काे मंजूरी दिलाने के लिए बहस हुई थी।

बुधवार (22 जनवरी) को ट्रम्प के ज्यादातर ट्वीट और रीट्वीट यूएस सीनेट महाभियोग ट्रायल से जुड़े थे। अमेरिकी संसद के उच्च सदन सीनेट में उनके खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पर 13 घंटे सुनवाई हुई। चूंकि, ट्रम्प बुधवार को स्विट्जरलैंड के दावोस में थे, इसलिए उन्होंने ट्वीट की शुरुआत वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम से जुड़े ट्वीट से की। रिपोर्ट के मुताबिक, वे बुधवार को वहां के स्थानीय समयानुसार सुबह 6 से 7 बजे के बीच 41 ट्वीट कर चुके थे। इनमें से ज्यादातर पोस्ट उन संदेशों और वीडियो और फोटो के रीट्वीट थे, जो रिपब्लिकन सांसदों और अन्य ट्रम्प समर्थकों ने साझा किए थे। वे महाभियोग के लिए डेमोक्रेट्स की आलोचना कर रहे थे और राजनीति और नीति पर भरोसा जता रहे थे।

नरसंहार पर सीएम से 5 सवाल


{गुलीकेरा नरसंहार पर क्या कहेंगे?

-दोषियों को कड़ी सजा दी जाएगी। सरकार सख्त है।

{कब तक इस मामले पर कार्रवाई होगी ?

-थोड़ा इंतजार करें। डर का माहौल बनाने का प्रयास हुआ है। निर्भीक होकर लोग रहें।

{ये मामला पत्थलगड़ी से जुड़ा है?

-ये स्पष्ट नहीं है। एसआइटी 5 दिनों में रिपोर्ट देगी।

{भाजपा की जांच टीम भी पहुंचेगी ?

-जो भी आए, मामले को निष्पक्ष देखें।

{झारखंड में पत्थलगड़ी काॅनसेप्ट कितना अच्छा?

-इसके नाम पर कुछ लोग अफवाह फैला रहे हैं।

राष्ट्रपति बनने से पहले एक दिन में सबसे ज्यादा 161 ट्वीट किए थे

डोनाल्ड ट्रम्प ने इससे पहले एक दिन में सबसे ज्यादा 161 ट्वीट्स 5 जनवरी 2015 में किए थे। तब वे राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार थे। ये सभी ट्वीट उनके रियलिटी शो पर केंद्रित थे। ट्रम्प ने 2009 में ट्विटर ज्वाइन किया था। अभी उनके 7.14 कराेड़ फॉलोअर्स हैं। वे सिर्फ 47 लोगों को फॉलो करते हैं।


इमरान खान ने अखबार पढ़ना और टीवी देखना बंद किया, बोले- यह दर्दनाक, लेकिन जरूरी प्रक्रिया है

एजेंसी | दावोस

दावोस में विश्व आर्थिक मंच की वार्षिक बैठक में भाग लेने पहुंचे पाक के पीएम इमरान खान ने गुरुवार को मीडिया पर निशाना साधा। उन्होंने कहा- मीडिया मुझे निशाना बनाकर नकारात्मकता फैला रही है। इसलिए मैंने अखबार पढ़ना और टीवी पर चैट शो देखना बंद कर दिया है। हालांकि यह एक दर्दनाक, लेकिन जरूरी प्रक्रिया है। पाक को अपनी सरकार द्वारा लागू किए जा रहे गहरे संस्थागत और शासन सुधारों के लाभों से गुजरना है। इसके लिए धैर्य रखने की जरूरत है।’ इमरान ने कहा- ‘मैं 40 साल से सार्वजनिक जीवन में हूं और इसलिए आलोचना का आदी हूं। लेकिन पिछले डेढ़ साल में मीडिया में मुझे बुरी तरह निशाना बनाया गया। मैं सबसे बेहतर यही कर सकता था कि अखबार पढ़ना और शाम में चैट शो देखना बंद कर दूं। लेकिन समस्या यह है कि मेरे अधिकारी इन्हें देखते हैं। फिर उनमें जो भी कहा जाता है,उसके बारे में मुझे बताते हैं। मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि सब्र रखें। भरोसा रखें कि पाक का अच्छा समय आने वाला है।’

ग्राहक के पिज्जा पर थूकता था डिलीवरी बॉय, लोगों की मांग- 18 साल की जेल हो

अंकारा | तुर्की में एक डिलीवरी मैन पर आरोप है कि वह डिलीवरी से पहले पिज्जा पर थूकता था। इसे लेकर लोगों की मांग है कि उसे कम से कम 18 साल की सजा सुनाई जाए। मामला 2017 का है। तब एक ग्राहक के अपार्टमेंट में लगे सीसीटीवी में डिलीवरी मैन की तस्वीर कैद हुई। इसमें दिखाई दिया कि पहले वह पिज्जा पर थूकता है। फिर मोबाइल से वीडियो बनाकर अपने पास रख लेता है। हालांकि वह एेसा क्यों करता था, इसका खुलासा नहीं हो पाया। फुटेज के आधार पर आरोपी की पहचान बुरक एस के रूप में हुई।

बरेली से हिंडन एयरपोर्ट जा रहे प्लेन की गाजियाबाद के एक्सप्रेस वे पर इमरजेंसी लैंडिंग, पायलट सुरक्षित

डोनाल्ड ट्रम्प ने महाभियोग ट्रायल के दिन 142 ट्वीट और रीट्वीट किए; अपना पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

रिकॉर्ड बनाने के लिए दुनियाभर से बुलाए गए थे जुड़वां, इतने लोग पहुंचे कि स्टेडियम में जगह तक नहीं बची; दोबारा होगा आयोजन

रतन टाटा ने 25 की उम्र वाली फोटो शेयर की; लोग बोले- एक्टर जैसे दिख रहे

कार के गेट से 5 हजार कछुए के बच्चे जब्त किए; इनका आकार बड़े सिक्के जितना है

पंजाब के शिक्षक ने 71 हजार टूथपिक से तिरंगा झंडा बनाया, 40 दिन का वक्त लगा

भास्कर न्यूज | चाईबासा

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गुरुवार को बुरुगुलीकेरा गांव पहुंचे। नरसंहार में मारे गए उप मुखिया समेत सात लोगों के पीड़ित परिवार से मिले। संथाली भाषा में उनसे बात की। कहा कि विधवाओं के परिवार के सदस्यों एवं बच्चों के अनुसार पेंशन राशि तय होगी। राज्य हमारा घर और हम सब एक परिवार के सदस्य हैं, किसी भी परिस्थिति में किसी को भी कानून तोड़ने की इजाज़त नहीं दी जाएगी। सीएम ने कहा कि महिला समूह बना लें, ताकि सुविधाएं दी जा सके। इस पर पीड़ित परिवार की एक महिला ने कहा कि हम बैठक करेंगे तो फिर से हमें डराया जाएगा। सरकारी सुविधाएं लेंगे तो हमें पत्थलगड़ी वाले फिर मारेंगे। तब हम लोग कहां जाएंंगे। इस पर सीएम ने कहा चिंता न करें। हम देखेंगे। इस घटना के दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा। एसपी से कहा कि सख्ती से दोषियों पर कार्रवाई करें, इसके लिए आपकाे पूरी छूट है। सीएम ने कहा कि ये पत्थलगड़ी से जुड़ा मामला है, ये स्पष्ट नहीं। एसआइटी गठित है। खुलासा जल्द होगा। दोषी बख्शे नहीं जाएंंगे। मुख्यमंत्री पहले लोढाई सीआरपीएफ कैंप में पहुंचे। इसके बाद सड़क मार्ग से बुरुगुलीकेरा गांव पहुंचे। साथ में झामुमो के विधायक मिथलेश ठाकुर,दीपक बिरूवा,सुखराम उरांव, जोबा माझी आदि थे।

तीन हिरासत में, अब तक केस दर्ज नहीं : बुरुगुलीकेरा की घटना में पत्थलगड़ी समर्थित पूर्व मुखिया पति रांसी बुढ़, जितेन बुढ़ और एक अन्य को हिरासत में लिया गया है। हालांकि पुलिस गिरफ्तारी नहीं दिखा रही है। दो दिनों से वे पुलिस के कब्जे में हैं, जबकि इस मामले में अभी तक प्राथमिकी दर्ज होने की कोई सूचना नहीं है।

गाजियाबाद | उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद के ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर गुरुवार को टू सीटर प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। हादसे में प्लेन का एक विंग क्षतिग्रस्त हुआ। वहीं, पायलट को एयरफोर्स की मदद से सुरक्षित बचा लिया गया। घटना के बाद हाईवे पर काफी देर तक लंबा जाम लगा रहा। जानकारी के मुताबिक, चार्टर्ड प्लेन बरेली से उड़ान भरकर हिंडन एयरपोर्ट जा रहा था। तभी उसमें तकनीकी खराबी आ गई और सदरपुर गांव के पास इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। विमान नेशनल कैडेट कोर (एनसीसी) का था।

बर्बादी के लिए बॉलीवुड और हॉलीवुड जिम्मेदार

इससे पहले मंगलवार को इमरान खान ने पाक में बढ़ रहे यौन अपराध का ठीकरा बॉलीवुड और हॉलीवुड पर फोड़ा था। इमरान से पूछा गया कि पाक में यौन अपराध क्यों बढ़ रहे हैं? इस पर उन्होंने कहा- ‘मोबाइल फोन में बच्चों को वो कंटेंट मिल रहा है, जो आज तक कभी नहीं देखा गया। इसका सबसे बड़ा कारण है कंटेंट। वो कंटेंट जो हॉलीवुड और बॉलीवुड के जरिए पाक में आ रहा है।’

सीएम हेमंत सोरेन पहुंचे बुरुगुलीकेरा, जमीन पर बैठ की बात।

_photocaption_कोलंबो | श्रीलंका में सबसे ज्यादा जुड़वां लोगों को जुटाने का आयोजन हुआ। मकसद था- गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाना। लेकिन दुनियाभर से इतना ज्यादा जुड़वां आ गए कि कोलंबो के स्पोर्ट्स स्टेडियम में बैठने तक की जगह नहीं बची। ऐसे में आयोजन रद्द करना पड़ा और अब उसे दोबारा आयोजित किया जाएगा। हालांकि आयोजकों का दावा है कि यहां 28 हजार जुड़वां पहुंचे थे।*photocaption*

एजेंसी | मुंबई

टाटा ग्रुप के चेयरमैन रतन टाटा (82) ने गुरुवार को अपनी युवावस्था की फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर की। कैप्शन में लिखा- ‘मैं बुधवार को ही यह तस्वीर शेयर करना चाहता था, लेकिन किसी ने मुझे थ्रोबैक थर्सडे के बारे में बताया। इसलिए, लॉस एंजिलिस के दिनों की यह तस्वीर पोस्ट कर रहा हूं।’ इसे लेकर ज्यादातर यूजर्स बोले- ‘आप किसी हॉलीवुड स्टार जैसे दिख रहे हैं।’ मालूम हो, थ्रोबैक थर्सडे इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी प्रचलित ट्रेंड है। इस हैशटैग के साथ लोग सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हैं। टाटा पिछले साल 30 अक्टूबर को इंस्टाग्राम से जुड़े थे। इंस्टाग्राम पर उनके 8 लाख से ज्यादा फॉलोअर हैं।

अंकारा | जॉर्जिया सीमा के नजदीक तुर्की के आर्टविन शहर में कस्टम अधिकारियों ने कार के एक गेट से 5,450 छोटे कछुए बरामद किए हैं। अधिकारियों ने बताया कि जांच के दौरान जब दरवाजे की शील्ड को हटाकर देखा तो सभी हैरान रह गए। कार के डोर फ्रेम में इन जीवों को एक साथ भरकर बंद किया गया था। इन कछुओं का आकार सिक्कों जितना है। कछुओं की तस्करी के लिए रूसी पासपोर्टधारक आरोपी पर 78 हजार रु. (6,500 तुर्की लीरा) का जुर्माना लगाया गया। वहीं, कछुओं को राष्ट्रीय उद्यान कार्यालय में पहुंचाया है।

अमृतसर | पंजाब के अमृतसर में रहने वाले सरकारी शिक्षक बलजिंदर सिंह ने 71 हजार टूथपिक्स को आपस में जोड़कर तिरंगा बनाया है। बलजिंदर ने कहा कि मेरा यह काम 71वें गणतंत्र दिवस को समर्पित किया गया है। मैं 40 से ज्यादा दिनों से रोजाना घंटों काम कर अपने झंडे को बना रहा हूं। कोशिश करूंगा कि इसे गणतंत्र दिवस परेड में सबसे लंबे तिरंगे के रूप में शामिल किया जा सके। गणतंत्र दिवस को दो दिन रह गए हैं। राजपथ पर इस बार कुल 22 झांकियां गुजरेंगी।

18

 बिहार|झारखंड|मध्यप्रदेश|छत्तीसगढ़|राजस्थान
नई दिल्ली|पंजाब|चंडीगढ़|हरियाणा|हिमाचल प्रदेश

 गुजरात|महाराष्ट्र  महाराष्ट्र

भागलपुर, शुक्रवार, 24 जनवरी, 2020

3 भाषाएं | 12 राज्य

65 संस्करण

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना