अररिया / विधवा और अधेड़ को ग्रामीणों ने रस्सी से बांधा, पिटाई की फिर धर्म परिवर्तन के बाद शादी कराई



X

  • अवैध संबंध के आरोप को लेकर पंचायत की अमानवीयता
  • वीडियो वायरल होने के बाद पीड़िता के पिता ने प्राथमिकी दर्ज कराई

Dainik Bhaskar

Sep 21, 2019, 12:13 PM IST

अररिया. अररिया जिले के रानीगंज के बौंसी थाना क्षेत्र के फरकिया पंचायत में एक विधवा महिला का जबरन धर्म परिवर्तन और विवाह कराने का मामला प्रकाश में आया है। घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। इसमें शादीसुदा एक अधेड़ और एक विधवा महिला को रस्सी से बांधकर सरपंच भरी पंचायत में छड़ी से पीटते नजर आ रहे हैं।

 

यह वीडियो वायरल होते ही क्षेत्र में सनसनी मच गई। इतना ही नहीं, विवाह से पहले संबंधित महिला का जबरन धर्म परिवर्तन भी कराया गया। सरपंच की अगुआई में एक दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने घटना को अंजाम दिया। वीडियो वायरल होने के बाद पीड़ित महिला के पिता के आवेदन पर सरपंच समेत 16 लोगों के विरुद्ध बौंसी थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

 

अवैध संबंध का आरोप लगाकर पहले की मारपीट, बाद में कराई शादी
पीड़िता के पिता ने कहा कि 13 सितंबर को मो. अकबर उर्फ खोसला अपना धान का खेत देखने आया था। इसी दौरान ग्रामीण एतवारी मरांडी उर्फ राजा, भज्जन मरांडी, ताला टुड्डू, विनोद टुड्डू, बबलू मुर्मू, ढेक हांसदा व सुव्वल टुड्डू सहित 15-20 लोग नाजायज मजमा बना कर मो. अकबर को धान खेत से बहला-फुंसला कर पीड़िता के घर ले जाकर बांध दिया। 

 

दोनों के बीच नाजायज संबंध होने का आरोप लगाते हुए पीड़िता एवं मो. अकबर के साथ मारपीट किया गया। इसके बाद सभी लोगों ने फोन पर स्थानीय सरपंच मो. असलम को बुलाया। दल-बल के साथ पहुंचे सरपंच ने पीड़िता विधवा महिला एवं अकबर के साथ की गई। इस बीच ग्रामीण सोनेलाल हांसदा, मटरू हांसदा व मंगल टूड्डू सहित कुल सोलह नामजद व्यक्ति द्वारा पीड़िता व अकबर के साथ बेरहमी से मारपीट की।

 

जुर्माना लेने के साथ कराया धर्म परिवर्तन
इसके बाद सरपंच के समक्ष सभी आरोपियों ने मिल कर पंचायती किया। पंचायती में दोनों को छोड़ने के एवज में 25-25 हजार रुपए जुर्माना लगाया गया। पीड़ित पिता ने कहा कि जान बचाने के लिए दोनों ने अपने-अपने खेत बंधक लगा कर कुल पचास हजार रुपए सरपंच को दिए। जुर्माना देने के बाद भी दोनों का जबरन विवाह कराने से पहले धर्म परिवर्तन करने के लिए प्रतिबंधित मांस व हड्डी का सेवन कराया गया। 

 

सरपंच की मौजूदगी में सभी आरोपियों ने मारपीट कर विधवा महिला का अकबर के साथ जबरन शादी करा दिया। लेकिन घटना तिथि के बाद से दोनों गायब हैं। पीड़ित पिता ने आवेदन में बताया है कि अपने सगे-संबंधी के साथ कई जगह पर खोजबीन की। लेकिन दोनों का कोई पता नहीं चल रहा है। बेटी की बरामगी के साथ ही आरोपियों पर उचित कार्रवाई करने की भी मांग पीड़ित पिता ने की है। 

 

मामले की जांच व पीड़ित की बरामदगी के लिए पुलिस सक्रिय
पीड़िता के पिता के आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है। मामले की गहन जांच व पीड़िता के बरामदगी को लेकर पुलिस सक्रिय है। जल्द ही पीड़िता को बरामद कर लिया जाएगा।- साजीद आलम, एसएचओ, बौंसी थाना

 

सरपंच ने स्वीकारी मारने की गलती
हमसे गलती हुई है, हमें मारपीट नहीं करना चाहिए था। लेकिन जुर्माने की रकम वसूलने की बात गलत है।- मो. असलम, सरपंच

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना