खगड़िया / ट्रेन पर चढ़ते समय गोद से गिरा 2 वर्षीय बच्चा, बेटे को बचाने कूदी मां, दोनों की मौत

पटरी पर पड़ा महिला का शव। पटरी पर पड़ा महिला का शव।
X
पटरी पर पड़ा महिला का शव।पटरी पर पड़ा महिला का शव।

  • गौछारी स्टेशन पर हुआ हादसा, परिजनों ने मुआवजे के लिए ट्रैक पर शव रख रोका परिचालन
  • कात्यायनी मंदिर जा रही थी महिला, परिजनों ने ट्रैक पर शव रख किया प्रदर्शन
     

दैनिक भास्कर

Sep 17, 2019, 10:46 AM IST

खगड़िया. कटिहार-बरौनी रेलखंड स्थित गौछारी रेलवे स्टेशन पर सोमवार की सुबह कटिहार से हाजीपुर जाने वाली पैसेंजर ट्रेन से कटकर एक महिला एवं उसके दो वर्षीय पुत्र की मौत हो गई। हादसे में मृत महिला गोगरी थाना क्षेत्र के खटहा नवटोलिया गांव की रहने वाली है।

 

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार खटहा नवटोलिया निवासी ननकू यादव की 31 वर्षीय पत्नी झूना देवी अपने दो वर्षीय पुत्र शिवम कुमार के साथ मां कात्यायनी मंदिर में दूध चढ़ाने के लिए निकली थी। सुबह करीब साढ़े छह बजे मानसी जाने के लिए गौछारी स्टेशन पर वह उक्त पैसेंजर ट्रेन पर चढ़ रही थी।

 

इस दौरान ट्रेन में अत्यधिक भीड़ होने की वजह से चढ़ने के दौरान धक्का-मुक्की में महिला के गोद से उसका पुत्र प्लेटफार्म एवं खड़ी ट्रेन के बीच गिर गया और ट्रेन भी खुल गई। अपने पुत्र को बचाने के लिए महिला भी कूद गई, जिससे मां-बेटे दोनों की ट्रेन से कटकर मौत हो गई।

 

गौछारी में प्लेटफॉर्म की ऊंचाई है कम
बताते चलें कि गौछारी स्टेशन पर प्लेटफार्म की उंचाई काफी कम है। जिसके कारण ट्रेन पर चढ़ने के दौरान महिला व उसके पुत्र की गिरने के बाद मौत हो गई। बहरहाल घटना के बाद स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई तथा लोगों की भीड़ जमा हो गई। हालांकि महिला का घर स्टेशन के समीप गांव में ही है। इसलिए घटना के तुरंत बाद महिला के परिजन व ग्रामीण स्टेशन पर पहुंच गए तथा शव को ट्रैक पर रखकर मुआवजे की मांग करने लगे। इस कारण कुछ देर के लिए इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया। हालांकि घटना की सूचना मिलते ही महेशखूंट जीआरपी थानाध्यक्ष शिवशंकर साह दल-बल के साथ गौछारी स्टेशन पहुंचे और परिजनों को समझा-बुझाकर शांत कराया।

 

नियमानुसार दी जाएगी मुआवजा राशि
घटना के बाद मौके पर पहुंच कर परिजनों को समझा-बुझाकर शांत किया गया। शव को ट्रैक पर रखने से परिचालन पर कोई असर नहीं पड़ा। परिजनों को रेलवे के नियमानुसार प्रक्रिया के तहत मुआवजा राशि दिलाने का आश्वासन दिया गया है। -शिवशंकर साह, थानाध्यक्ष, जीआरपी थाना, महेशखूंट

 

DBApp

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना