आंधी से चरमराई विद्युत व्यवस्था बहाल करने में लग गए 30 घंटे

Bihar Sharif News - बुधवार को आई तेज आंधी-पानी से जिले के कई इलाकों की विद्युत आपूर्ति व्यवस्था चरमरा गई । कई जगहों पर तार ,पोल और...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:25 AM IST
Giriyak News - 30 hours have been started in restoring electricity system from the storm
बुधवार को आई तेज आंधी-पानी से जिले के कई इलाकों की विद्युत आपूर्ति व्यवस्था चरमरा गई । कई जगहों पर तार ,पोल और ट्रांसफार्मर को नुकसान पहुंचा। कई जगहों पर तो रात या सुबह तक विद्युत व्यवस्था बहाल कर दी गई लेकिन कई जगहों पर इसे ठीक करने में विभाग को 24 से 30 घंटे तक लग गए। हिलसा,पावापुरी सहित कई जगहों पर बिजली नहीं रहने के कारण पानी के लिए हाहाकार मच गया। बिहारशरीफ़ शहर में भी बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने में कई घंटे लग गए। बुधवार की देर रात बिजली बहाल हो सकी।

गिरियक | ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त, पानी के लिए मचा हाहाकार

प्रखंड क्षेत्र के पावापुरी जल मंदिर रोड में अवस्थित ट्रांसफार्मर बुधवार को आंधी पानी में बुरी तरह छतिग्रस्त हो गया। जिससे पूरे क्षेत्र की बिजली गुल ठप है। बुधवार की शाम आयी आंधी तूफान ने क्षेत्र में कोहराम मचा दिया। बिजली के खंभे, पेड़ आदि उखड़ गए। आंधी आये 30 घंटे हो गए लेकिन अभी तक बिजली व्यवस्था सुचारू नहीं हो सका है। इस कारण पानी के लिए क्षेत्र में कोहराम मचा हुआ है। सभी पानी के लिए परेशान हैं। अब क्षेत्रों में पानी के लिये सरकार की जल नल योजना पर ही निर्भरता बढ़ गया है। हैंड पंप की कमी है।बिजली विभाग के एसडीओ पप्पू कुमार ने बताया कि आंधी तूफान में बिजली के खंम्भे और तार को हुए क्षति काे तेज गति से ठीक किया जा रहा है। शाम तक बिजली आपूर्ति बहाल कर दिया जाएगा।

सिलाव | चौबीस घंटे ठप रही बिजली, जन जीवन अस्त व्यस्त

बुधवार की शाम आयी तेज आंधी से नालन्दा में कई स्थानों पर पेड़ की टहनियां टूटकर बिजली के तार व खम्भे पर जा गिरा। कहीं तेज हवा की झोंके से बिजली का तार खम्भे से झूलने लगा। जिससे नालन्दा पावर स्टेशन से सभी फीडरों में विद्युत आपूर्ति ठप हो गया। विभाग की ओर से धीमी कार्य किये जाने से चौबीस घंटों के बाद कुछ जगहों पर विद्युत आपूर्ति शुरू किया गया। लगातर चौबीस घंटों तक बिजली गुल होने से आम जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल के लिये हाहाकार मच गया। लोग प्यास बुझाने के लिए दूर दूर जाकर पानी तलाशते नजर आए। ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों ने बताया कि विद्युत के बिना पंचायत में हर घर नल में पानी बंद हो गया है। जिससे प्यास बुझाने का संकट आ गया है। कहा कि विद्युत विभाग के द्वारा यदि युद्ध स्तर पर मरम्मति कार्य की जाती तो अभी तक बिजली गुल नहीं रहता। विद्युत विभाग के अधिकारियों की चिंता सिर्फ वीआईपी फीडर को चालू करने की रहती है। विद्युत आपूर्ति कब बहाल होगी इस संबंध में पूछे जाने पर विद्युत कार्यपालक अभियंता ने बताया कि कार्य अभी चल रहा है। देर शाम तक सभी फीडर को सामान्य रूप से विद्युत आपूर्ति कर दिया जाएगा।

पावापुरी में क्षतिग्रस्त ट्रांसफार्मर।

X
Giriyak News - 30 hours have been started in restoring electricity system from the storm
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना