अयोध्या बाबू के विचार आज भी हैं प्रासंगिक

Bihar Sharif News - सहकारिता आंदोलन के पुरोधा व विधायक रहे स्व. अयोध्या प्रसाद की 29वीं पुण्यतिथि पर राजनीतिक, सामाजिक, और सहकारिता से...

Feb 11, 2020, 07:06 AM IST
Bihar Sharif News - ayodhya babu39s views are still relevant today

सहकारिता आंदोलन के पुरोधा व विधायक रहे स्व. अयोध्या प्रसाद की 29वीं पुण्यतिथि पर राजनीतिक, सामाजिक, और सहकारिता से जुड़े शख्सियतों ने उन्हें याद किया। शहर के बिहार क्लब में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में बड़ी संख्या में ज़ुटे और स्व. प्रसाद की तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया। इस मौके पर सूचना जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार, अस्थावां विधायक व स्व. प्रसाद के पुत्र डा. जितेन्द्र कुमार, विधायक चन्द्रसेन प्रसाद, शक्ति यादव, एमएलसी रीना यादव, जिला परिषद अध्यक्ष कुमारी मीर सिन्हा, पूर्व विधायक ई. सुनील कुमार सहित कई लोगों ने स्व. प्रसाद के व्यक्तित्व और कृतित्व को याद किया। पीआरडी मंत्री श्री कुमार ने कहा कि स्व. अयोध्या बाबू के विचार आज भी प्रसांगिक है। सूबे के मुखिया नीतीश कुमार भी उनके विचारों को आगे बढ़ा रहे हैं। समाज को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए उनके बताये रास्ते पर चलने की जरूरत है। इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य नरोत्तम कुमार, सीताराम प्रसाद, रणवीर सिंह, कतरीसराय प्रमुख धनंजय कुमार, अजय कुमार, विजय मुखिया, रजनीश मुखिया, सियाशरण ठाकुर, ललन जी, संजय कांत सिन्हा, निवास शर्मा, रंजीत कुमार, एसडीओ जनार्दन प्रसाद अग्रवाल, कवि उदयशंकर शर्मा, धनंजय कुमार राही मौजूद थे।

किया गया पौधा वितरण| श्रद्धांजलि सभा के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा चलाए जा रहे जल जीवन हरियाली मिशन के तहत उपस्थिति लोगों के बीच पौधा का वितरण किया गया। विधायक श्री कुमार ने कहा कि जीवन में पर्यावरण संरक्षण बहुत जरूरी है। इसके लिए मुख्यमंत्री यह अभियान चला रहे हैं। इसमें आम लोगों की सहयोग जरूरी है।

सहकारिता को दी नई पहचान

विधायक डा. जितेन्द्र कुमार ने कहा कि स्व. प्रसाद ने सहकारिता को एक आंदोलन का रूप देकर अलग पहचान दी। सहकारिता के क्षेत्र में उनका योगदान भूलाया नहीं जा सकता। उन्होंने सहकारिता नेता और अस्थावां के विधायक के रूप में खुद को जनसेवा के लिए समर्पित कर दिया था। विधायक चन्द्रसेन प्रसाद ने कहा कि स्व. प्रसाद के जीवन आदर्शों को अपनाना चाहिए। विधायक शक्ति यादव ने कहा कि बताये रास्ते पर चलकर सहकारिता का विकास किया जा सकता है। एमएलसी रीना यादव ने अयोध्या बाबू के आदर्शों को अनुकरणीय बताया। पूर्व विधायक ई. सुनील ने कहा कि समाज हित में किये काम ने उन्हें अमर बना दिया है।

कार्यक्रम में शामिल विधायक।

X
Bihar Sharif News - ayodhya babu39s views are still relevant today

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना