मुख्य सचिव ने माना-पटना में कई दिनाें तक जलजमाव बड़ी चूक, दाेषी बख्शे नहीं जाएंगे

Bihar Sharif News - मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा कि पटना में बारिश खत्म हाेने के कई दिन बाद तक पानी लोगों के घरों में जमा रहना बड़ी चूक का...

Oct 13, 2019, 07:00 AM IST
मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा कि पटना में बारिश खत्म हाेने के कई दिन बाद तक पानी लोगों के घरों में जमा रहना बड़ी चूक का संकेत है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में 14 अक्टूबर को होने वाली बैठक में तमाम पक्षों पर बात होगी। बैठक में ही राजधानी को भविष्य में जलजमाव की ऐसी समस्या से बचाने के लिए नई जलनिकासी व्यवस्था पर भी चर्चा होगी। 28 सितंबर से 1 अक्टूबर तक हुई बारिश ने राजधानी के ड्रेनेज सिस्टम को पूरी तरह से फेल कर दिया। मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली बैठक की तैयारी के लिए शनिवार को मुख्य सचिव ने लगभग तीन घंटे तक समीक्षा की।

इतने दिन तक पानी क्याें लगा रहा... विभागाें से मांगा जवाब

मुख्य सचिव ने कहा कि आखिर राजधानी में जलजमाव इतने दिनों तक क्यों हुआ, सभी संबंधित विभागों से जवाब मांगा गया है। साथ ही जलजमाव से निजात पाने के संबंध में उनसे ठोस कार्ययोजना पेश करने को कहा गया है। राज्य सरकार पटना में हुई त्रासदी के सभी पहलुओं की समीक्षा करेगी। पता लगाया जाएगा कि मौजूदा संकट की वजह क्या थी और किस लेवल पर चूक हुई थी?

किसी भी सूरत में फिर से ऐसे हालात पैदा नहीं होने देंगे

मुख्य सचिव ने कहा कि मामले में जो भी दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ सरकार कार्रवाई करेगी। एक-एक बिंदू की जांच कर यह देखा जाएगा कि ऐसी स्थिति कैसे उत्पन्न हुई? किसी भी सूरत में फिर से ऐसे हालात पैदा नहीं होने दिए जाएंगे। बैठक में नगर विकास, ऊर्जा व स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव आदि भी मौजूद थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना