स्कूल वाहन व ट्रैक्टर में टक्कर मार बस से कूद गया चालक, यात्रियों ने ब्रेक लगाकर बचाई जान

Bihar Sharif News - चंडी थाना अंतर्गत जैतीपुर मोड़ के समीप शनिवार को युवा यात्रियों की सूझबूझ से दर्जनों बस सवारों की जान बच गई।...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:06 AM IST
Chandi News - driver jumped from bus after hitting school vehicle and tractor passengers saved life by applying brake
चंडी थाना अंतर्गत जैतीपुर मोड़ के समीप शनिवार को युवा यात्रियों की सूझबूझ से दर्जनों बस सवारों की जान बच गई। यात्रियों को लेकर पटना जा रही बस, ईंट लोड ट्रैक्टर को टक्कर मारने के बाद स्कूली वाहन से जा टकराई। जिससे स्कूल वाहन का परखच्चा उड़ा गया। शुक्र है कि वाहन में बच्चे नहीं थे। इसके बाद भी चालक ने बस में ब्रेक नहीं लगाया। गति बढ़ा कर चालक बस से कूद गया। यह नजारा देख केबिन में बैठे यात्रियों की सांसे थम गई।

कुछ युवा यात्रियों ने सूझबूझ का परिचय देते हुए बस का स्टेरिंग संभाल लिया। करीब 100 मीटर दूर जाकर यात्रियों ने बस में ब्रेक लगा दिया। बस के रूकते ही सभी यात्री भगवान को याद करने लगे। सभी एक सुर से कह रहे थे कि ईश्वर ने उनलोगों को नई जिंदगी दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने कंडक्टर को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि यात्रियों के कारण बड़ा हादसा होने से बच गया।

ब्रेक लगाने के बजाय कूद गया चालक

बस यात्रियों ने बताया कि वाहन पहले ट्रैक्टर में टकराई। इसके बाद स्कूली पिकअप में। इसके बाद चालक ने ब्रेक लगाने के बजाय बस की गति बढ़ा दी। कुछ आगे जाकर चालक वाहन से सड़क पर कूद गया। जिसे देख यात्रियों की सांसे थम गई। बस करीब 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल रही थी। केबिन में बैठे कुछ युवा ने स्टेरिंग संभाल बस को काबू में कर लिया और 100 मीटर की दूरी पर जाने के बाद वाहन में ब्रेक लगा उसे सड़क पर खड़ा कर दिया। बस में करीब 60 यात्री सवार थे। सभी ईश्वर को याद कर रहे थे।

गिरफ्तार कंडक्टर, दुर्घटनाग्रस्त ट्रैक्टर।

X
Chandi News - driver jumped from bus after hitting school vehicle and tractor passengers saved life by applying brake
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना