गांव की परिक्रमा करा मां को दी विदाई

Bihar Sharif News - प्रखंड क्षेत्र के मुजफ्फरपुर गांव में शुक्रवार को मां दुर्गा की प्रतिमा को ग्रामीण कांधे पर गांव का परिक्रमा...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:40 AM IST
Nursray News - farewell to the mother by doing a circumambulation of the village
प्रखंड क्षेत्र के मुजफ्फरपुर गांव में शुक्रवार को मां दुर्गा की प्रतिमा को ग्रामीण कांधे पर गांव का परिक्रमा कराकर अंतिम विदाई दी। चली आ रही परंपरा के अनुसार मां दुर्गा को कांधे पर लेने के लिये ग्रामीण में आपाधापी मची थी। एकादशी को गांव में भव्य मेला का आयोजन होता है। इस वर्ष द्वादशी को गुरुवार होने कारण शुक्रवार को गांव के सूर्य मंदिर तालाब में प्रतिमा को विसर्जन किया गया। ग्रामीणों ने बताया कि सच्चे मन से मांगी गई मन्नतें को मां पूरी करती है। गांव का भ्रमण करा मां की प्रतिमा को जैसे ही तालाब के पास रखा गया आरती मंगल के लिए महिला श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। करीब डेढ़ घंटे तक अंतिम पूजा, आरती करने के साथ लोग आशीर्वाद लेते रहे।

गाजे-बाजे के साथ मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन

बिंद। स्थानीय बाजार में स्थापित बड़ी दुर्गा मां की प्रतिमा गाजे-बाजे के साथ शुक्रवार को शिवाला घाट पर विसर्जन किया गया। महिलाओं ने विदाई गीत गाकर मां को विदाई दी। स्थानीय बुजुर्गों ने बताया कि बड़ी देवी मां की प्रतिमा 1941 से स्थापित होती आ रही है। महिला-पुरुष श्रद्धालु इसमें शामिल हुए।

X
Nursray News - farewell to the mother by doing a circumambulation of the village
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना