ग्रामीण इलाकों में निकाला गया फ्लैग मार्च, लोगों से भयमुक्त मतदान करने की अपील

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:46 AM IST

Bihar Sharif News - चुनाव प्रचार थमते ही शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव सम्पन्न कराने की तैयारी में पुलिस जुट गई है। शहर से लेकर गांव की...

Hilsa News - flag march released in rural areas appeals to people to vote frightfully
चुनाव प्रचार थमते ही शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव सम्पन्न कराने की तैयारी में पुलिस जुट गई है। शहर से लेकर गांव की गलियों में फ्लैग मार्च के जरिए पुलिस दस्तक देकर लोगों को भयमुक्त मतदान करने के लिये जागरूक कर रहे हैं। शुक्रवार को हिलसा थानाध्यक्ष प्रेम राज चौहान के नेतृत्व में भारी संख्या में अर्द्धसैनिक बलों के साथ प्रखंड के अरपा पंचायत, अकबरपुर, पूना, जूनियार आदि पंचायतों के विभिन्न गांवों के गलियों में कूच कर आगामी 19 मई को बिना कोई लालच और लोभ के भयमुक्त होकर मतदान करने के लिये वोटरों को आश्वस्त किया। उन्होंने कहा कि लोक सभा चुनाव को लेकर सुरक्षा बलों का पुख्ता इंतजाम किया गया है। मतदान के दौरान किसी प्रकार का अफवाह या हंगामा करने वाले को बख्शा नहीं जाएगा। वोटरों को अगर किसी पार्टी या उम्मीदवार के द्वारा लोभ लालच दिये जाने की सूचना मिलती है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर लगातार वाहन चेकिंग किया जा रहा एवं दिन रात पुलिस गश्ती करने में जुट गई है। सैकड़ों लोगों पर सीसीए की कार्रवाई की गयी है। शराब कारोबारियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया गया है। फ्लैग मार्च में बीडीओ राजदेव रजक, बच्चन मण्डल आदि पुलिस पदाधिकारी एवं अर्द्धसैनिक बल शामिल थे।

फ्लैग मार्च में शामिल पुलिसकर्मी

बिहारशरीफ | एसीएमओ ने किया वीएचएसएनडी का निरीक्षण : सभी वीएचएसएनडी पर होने वाला नियमित टीकाकरण अभियान अब आरोग्य दिवस के रूप में जाना जाएगा। शुक्रवार को एसीएमओ डा. अवधेश कुमार ने चकरसलपुर वीएचएसएनडी का औचक निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान उन्होने कुव्यवस्था को लेकर नाराजगी जाहीर करते हुए मॉनिटरिंग करने वाले अधिकारियों को सारी व्यवस्थाएं ठीक- ठाक करने का निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि गर्भवती महिलाओं को मिलने वाली एएनसी सुविधा में और सुधार किया जाएगा। ड्यूलिस्ट के मुताबिक दवा की उपलब्धता, बच्चों का प्रतिरक्षण रिपोर्ट काफी असंतोषजनक पाया गया।

X
Hilsa News - flag march released in rural areas appeals to people to vote frightfully
COMMENT