स्वास्थ्य जागरुकता के लिए खेलो इंडिया फिटनेस प्रोग्राम

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
स्वास्थ्य जागरुकता के लिए खेलो इंडिया फिटनेस प्रोग्राम में शामिल लोग।

सिटी रिपोर्टर | बिहारशरीफ

बच्चों में स्वास्थ्य जागरुकता के लिए सदर आलम मेमोरियल सेकेंडरी स्कूल मोहनपुर नालंदा में केन्द्र सरकार और सीबीएसई गाइड लाइन के अनुसार एक दिवसीय खेल इंडिया फिटनेस प्रोग्राम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन जिला खेल पदाधिकारी नरेश कुमार चौहान, स्कूल के निदेशक खालिद आलम भुट्‌टो, प्राचार्या गौसिया प्रवीण, मेन ब्रांच की प्राचार्या रूबीना निशात, शारीरिक प्रशिक्षक अरविंद कुमार, सीबीएसई द्वारा भेजे गये संसाधनसेवी क्रेन पब्लिक स्कूल गया के मनोज कुमार और डीएवी पब्लिक स्कूल समस्तीपुर के सतनजीव कुमार ने संयुक्त रूप से किया। मौके पर वक्ताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है। कार्यक्र का एकमात्र उद्देश्य सभी बच्चों में स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता लाना है।

65 स्कूलों के खेल शिक्षक हुए शामिल : कार्यक्रम में विभिन्न जिलों के 65 स्कूलों के खेल शिक्षक शामिल हुए। खेल पदाधिकारी ने कहा कि आज के दौर में बच्चे हो या बड़े सभी में काम के प्रति सजगता और स्फूर्ति नहीं दिखती। जिसका एकमात्र कारण शारीरिक दक्षता में कमी है। जिसे योग व्यायाम, खेलकूद आदि के माध्यम से दूर किया जा सकता है। शिक्षक बच्चों में इसके प्रति जागरूकता लायें। इस अवसर पर तरह-तरह के फिटनेस 1 के बारे में भी जानकारी दी गयी।

स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मन का वास

निदेशक श्री भ़ुट्‌टो ने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन का वास होता है। मन को स्वस्थ रखने के लिए शरीर को स्वस्थ होना जरूरी है। श्रीमति रूबीना ने कहा कि इस तरह के प्रशिक्षण से एक सकारात्मक संदेश जायेगा। गौसिया प्रवीण ने प्रदूषण पर रोक लगाने पर जोर दिया।

खबरें और भी हैं...