मीरा, शत्रु व मीसा समेत कई प्रमुख चेहरे मैदान में

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:37 AM IST

Bihar Sharif News - अंतिम चरण में यूपीए के तीन दलों के प्रमुख नेताअाें के भाग्य का फैसला होगा। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के अभिन्न...

Nalanda News - many prominent faces including meera shatru and misa in the field
अंतिम चरण में यूपीए के तीन दलों के प्रमुख नेताअाें के भाग्य का फैसला होगा। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के अभिन्न सहयोगी जगदानंद बक्सर से लड़ रहे हैं। रालोसपा अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा काराकाट से दोबारा जीत के लिए खुद एड़ी चोटी कर रहे हैं। भाजपा छोड़ कांग्रेस से लड़ रहे शत्रुघ्न सिन्हा की जीत सुनिश्चित कराने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पटना में रोड शो किया। इन तीन महत्वपूर्ण नेताओं की जीत के लिए बिहार यूपीए के नेता हर रणनीति अपना रहे हैं।

रोड शो से लेकर कानों-कान संदेश पहुंचाने की रणनीति पर अमल किया जा रहा है। लालू ने उनसे जेल में मिलने जा रहे नेताओं को बक्सर में घूमकर आम जन तक यह संदेश पहुंचाने का काम सौंपा कि जगदानंद की जीत से सिर्फ राजद नहीं, यूपीए की मजबूती कायम रहेगी। बक्सर की सभाओं में जगदानंद भी लालू यादव को साजिश के तहत जेल भेजने का मुद्दा उछालते हुए लोगों को भावनात्मक रुप से जोड़ने की पूरजोर कोशिश करते रहे। काराकाट में उपेन्द्र कुशवाहा के खुद लड़ने से मुकाबला रोचक हो गया है। उजियारपुर में भाजपा उम्मीदवार नित्यानंद राय के खिलाफ उनकी चुनावी लड़ाई हो चुकी है। काराकाट में उनके खिलाफ स्वजातीय कुशवाहा जाति के ही जदयू से महाबली सिंह मैदान में हैं।

महागठबंधन

4 राजद, 2 कांग्रेस 1 पर रालोसपा व भाकपा माले

इस चरण में चार सीट पर राजद, दो पर कांग्रेस और एक-एक पर रालोसपा व माले चुनावी लड़ाई में है। पाटलिपुत्र में राजद की मीसा भारती भाजपा के रामकृपाल यादव से, आरा में भाकपा माले के राजू यादव भाजपा के आरके सिंह से, नालंदा में राजद के अशोक आजाद जदयू के काैशलेन्द्र कुमार से, जहानाबाद में राजद के सुरेन्द्र यादव जदयू के चंदेश्वर चंद्रवंशी से और सासाराम में कांग्रेस की मीरा कुमार ने भाजपा के छेदी पासवान से जीतने की हरसंभव कोशिश की है।

X
Nalanda News - many prominent faces including meera shatru and misa in the field
COMMENT