पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बदमाशों ने युवक के सिर में मारी गोली, मौत

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
क्राइम रिपोर्टर | बिहारशरीफ

नालंदा में लाशें गिरने का सिलसिला जारी है। बुधवार को चिकसौरा थाना इलाके के मुसाढ़ी गांव के समीप हुई। जहां दिनदहाड़े दो बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने युवक के सिर में गोली मार उसकी हत्या कर दी। वारदात के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। मौके पर सैकड़ों ग्रामीण जमा होकर हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग करते हुए हंगामा करने लगे। पुलिस को शव कब्जा में लेने के दौरान आक्रोशितों का विरोध झेलना पड़ा। ग्रामीण बदमाशों पर त्वरित कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

मृतक प्रभू पासवान का 30 वर्षीय पुत्र सोनू पासवान है। हत्या के कारणों पर सस्पेंस बरकरार है। परिजन किसी से दुश्मनी की बात से इनकार कर रहे हैं। इलाके में अवैध संबंध के विरोध पर वारदात को अंजाम देने की जोर-शोर से चर्चा है। बताया गया कि युवक के बेटी की तबीयत खराब थी। प|ी और बेटी को इलाज के लिए दूसरे गांव पहुंचाकर वो लौट रहा था। उसी दौरान रास्ते में पूर्व से घात लगाए बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया।

माहभर पहले युवक आया था दिल्ली से

सोनू अपने परिवार के साथ दिल्ली में रह कर प्राइवेट काम करता है। उसके माता-पिता भी साथ रहते हैं। एक माह पहले युवक अपनी प|ी और बेटी के साथ लौट कर गांव आया था। कुछ दिनों से उसकी पुत्री की तबीयत खराब थी। युवक अपनी बेटी को इलाज के लिए दूसरा गांव लेकर गया था। जहां से वह बेटी और प|ी को छोड़ लौट रहा था।

दुश्मनी से इनकार, अवैध संबंध की चर्चा

हादसे के बाद अस्पताल में गमगीन परिजन।

घात लगाए थे बदमाश, मार दी सिर में गोली

युवक परिवार को छोड़ पैदल अपने गांव लौट रहा था। नदीपर इलाका के समीप दो बाइक पर तीन बदमाश घात लगाए थे। नजदीक पहुंचते ही बदमाशों ने युवक के सिर में गोली मार दी। जिससे मौके पर उसकी मौत हो गई। घटना के बाद बाइक सवार बदमाश मौके से फरार हो गए। गोली की आवाज सुन मौके पर सैकड़ों ग्रामीण जमा हो गए। दादा कृष्णा पासवान की मानें तो कुछ ग्रामीणों ने एक फायरिंग की आवाज सुनी और बदमाशों को भागते भी देखा।

मृतक के माता-पिता दिल्ली में रहते हैं। गांव में दादा व अन्य परिवार हैं। परिजन किसी से दुश्मनी की बात से इंकार कर रहे हैं। वहीं, ग्रामीणों में चर्चा है कि अवैध संबंध के विरोध करने पर युवक की हत्या की गई। कयास लगाए जा रहा है कि युवक की एक रिश्तेदार महिला का किसी से अवैध संबंध था। जिसका सोनू विरोध करता था। इसी रंजिश में हत्याकांड को अंजाम दिया गया। कुछ ग्रामीण इस चर्चा को सिरे से नकार रहे हैं। उनका कहना है कि युवक का परिवार दिल्ली में रहता है। ऐसे में अवैध संबंध के विरोध की चर्चा अफवाह है।

हत्या की सूचना मिलने पर नाराज हुए ग्रामीण | हत्या की खबर से मौके पर सैकड़ों ग्रामीण जमा हो गए थे। सूचना पाकर पुलिस भी दलबल के साथ पहुंची। आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस को देख हंगामा शुरू कर दिया। लोग अपराधियों पर त्वरित कार्रवाई की मांग करते हुए पुलिस कार्यशैली पर सवाल उठा रहे थे। थानाध्यक्ष ने किसी तरह ग्रामीणों को समझाकर शांत कराया। इसके बाद शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाएं।

मौत के बाद परिवार में कोहराम

सोनू की हत्या के बाद उसके परिवार में कोहराम मच गया। प|ी व बेटी शव से लिपट कर दहाड़े मार रही है। युवक के माता-पिता दिल्ली में हैं। जिन्हें घटना की जानकारी फोन कर ग्रामीणों ने दी। ग्रामीण पीड़ित परिवार को ढांढ़स बंधाने में जुटे हैं।

जिले की कानून व्यवस्था पर उठने लगे हैं सवाल

जिले में इन दिनों आपराधिक ग्राफ बढ़ा है। बदमाश धड़ाधड़ लाशें गिरा रहे हैं। जिससे नागरिक कानून-व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं। इस माह अब तक पांच लोगों की हत्या कर दी गई। छबीलापुर, खरुआरा, मानपुर, चिकसौरा और नूरसराय थाना इलाके में हत्या की घटना को अंजाम दिया गया। पूर्व के माह में भी दर्जनों हत्याएं हुईं। ज्यादातर मामले में हत्यारे पुलिस से दूर हैं। शहर के हाईप्रोफाइल हत्या के आरोपी तक भी पुलिस नहीं पहुंच पा रही है। गोली मारने की घटना तो आम हो गई है। राह चलते बदमाश फायरिंग कर रहे हैं।

हत्यारे की टोह लेने में जुटे पुलिस बल के जवान

थानाध्यक्ष प्रकाश लाल ने बताया कि अज्ञात बदमाशों पर एफआईआर दर्ज कर पुलिस हत्याकांड की जांच में जुट गई है। परिजन दुश्मनी से इंकार कर रहे हैं। इस कारण पुलिस सभी बिंदुओं को ध्यान में रख कर जांच कर रही है। जल्द ही हत्यारों को पकड़ घटना के कारणों का खुलासा कर लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...