चलंत एटीएम से ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को पैसे की निकासी में सहूलियत हाेगी

Bihar Sharif News - ग्रामीण क्षेत्रों में बैंक से राशि निकासी में सहूलियत प्रदान करने के लिए नालंदा सेंट्रल के-ऑपरेटिव बैंक द्वारा...

Feb 15, 2020, 09:00 AM IST
Nalanda News - mobile people will be able to withdraw money from mobile atms

ग्रामीण क्षेत्रों में बैंक से राशि निकासी में सहूलियत प्रदान करने के लिए नालंदा सेंट्रल के-ऑपरेटिव बैंक द्वारा शुक्रवार को एटीएम मोबाइल वैन प्रखंडों के लिए रवाना किया गया। डीएम योगेन्द्र सिंह ने हरी झंडी दिखाकर वैन को रवाना किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि चलंत एटीएम से ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को पैसे निकासी में काफी सुविधा हाेगी। साथ ही बैकिंग कारोवार को भी बल मिलेगा। उन्हेंने कहा कि वर्तमान समय में बैंक से रुपया निकासी के लिए काफी दूर आना पड़ता है। इस कारण बहुत कम लोग एटीम का लाभ ले पाते हैं। मोबाईल वैन के माध्यम से लोगों को पैसे निकासी में काफी सहुलियत होगी। अध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार ने कहा कि को-ऑपरेटिव बैंक किसानों, आम नागरिकों के साथ-साथ किसानों के आर्थिक प्रगति का दर्पण है। बैकिंग प्रणाली का आधुनिकरण एवं प्रतिस्पर्धा एवं ग्रामीणों की सुविधा को देखते हुए इस सिस्टम को लागू किया गया है। इस एटीएम वैन के माध्यम से किसी भी एटीएम कार्ड द्वारा एक दिन में 30 हजार तक निकासी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि 2016 में 10 शाखाओं को स्थाई एटीएम उपलब्ध कराया गया था इसे अब क्रियाशील कर दिया गया है।

माइक्रो एटीएम बांटा

50 पैक्सों में माईक्रो एटीएम का वितरण किया गया है। पैक्सों को 50 हजार तक ओवर ड्राफ देने की सुविधा दी गई है। डीडीसी राकेश कुमार, नाबार्ड के उप महाप्रबंधक रामसुंदर सिंह, जिला विकास पदाधिकारी संजय कुमार चौधरी, सहकारिता पदाधिकारी सत्येन्द्र कुमार, मो. माज अहमद, विनोद कुमार, सुर्यकांत प्रसाद, मिथलेश पासवान, पैक्स अध्यक्ष श्रीनिवास कुमार, राजन्म सिंह, विश्वजीत कुमार, रविरंजन कुमार, जितेन्द्र कुमार, सतीश कुमार, अवध किशोर, चमारी प्रसाद उपस्थित थे।

एटीएम वैन को रवाना करते डीएम व अन्य पदाधिकारी।


एटीएम मोबाइल वैन को डीएम ने दिखाई हरी झंडी

X
Nalanda News - mobile people will be able to withdraw money from mobile atms

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना