दूसरे जुमे पर मस्जिदों में उमड़े नमाजी रोजेदारों ने की कुरआन की तिलावत

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:01 AM IST

Bihar Sharif News - पाक रमजान माह के दूसरे जुमे को बिहारशरीफ सहित जिले के सभी मस्जिदों में जुमे की नमाज अदा की गई। जुमे की नमाज को लेकर...

Bihar Sharif News - on the other side of the mosque the namajee rosemary started the koran
पाक रमजान माह के दूसरे जुमे को बिहारशरीफ सहित जिले के सभी मस्जिदों में जुमे की नमाज अदा की गई। जुमे की नमाज को लेकर सभी मस्जिदों में नमाजियों की भारी भीड़ उमड़ी। अजान के समय के पहले से ही लोगों ने मस्जिदों में बैठकर कुरआन-ए-पाक की तिलावत की। मस्जिद व घरों में पढ़ी जा रही कुरआन की आवाज से पूरा इलाका पाक हो गया। मस्जिदों में भीड़ का आलम यह था कि जिन्हें जहां पर जगह मिली वहीं पर कुरआन-ए-पाक, नमाज, नफिल, तस्वीह सहित अन्य पारंपरिक तरीकों से अल्लाह-ताला की अवादत में जुटे रहे।



इन मस्जिदों में रही भीड़

शहर के बड़ी दरगाह, पुलपर, आलमगंज, गढ़पर, शेरपुर मोहल्ला, कागजी मोहल्ला, शेखाना, छज्जू मोहल्ला, सोहसराय, खासगंज, बनौलिया, खानकाह, इमादपुर, महलपर, हिलसा, चंडी, अस्थावां, जाना, देसना, गिलानी, पलटपुरा, माफी, बेलछी शरीफ, नूरसराय, रसुलपुर, इस्लामपुर, राजगीर, सिलाव, कड़ाह, करियन्ना, सबैत, बड़ाकर सहित सभी मस्जिदों में रमजानुल मुबारक के दूसरे जुमा की नमाज अदा की गई। नमाजियों की सुविधा को लेकर सभी मस्जिदों में मुकम्मल इंतजाम किये गये थे।

सब्र का महीना है रमजान

नमाज से पहले मस्जिदों के इमाम साहब ने कहा कि रमजान को सब्र का महीना कहा गया है। रमजान माह में लोग तमाम कष्ट सहते हुए भी अल्लाह ताला की इवादत करते हैं। पूरे रमजान माह के दौरान खाने-पीने से लेकर जीवन जीने के तरीकों पर इस तरह से नियंत्रण रखा जाता है कि पूरे साल भर लोगों को सब्र के साथ जीवन गुजारने की सीख मिलती है।

नमाज अदा कर रहे लोग।

X
Bihar Sharif News - on the other side of the mosque the namajee rosemary started the koran
COMMENT