34540 सहायक शिक्षकों में सेे बचे 71 अभ्यर्थियों होगी नियुक्ति,19 अक्टूबर को होगी काउंसलिंग

Bihar Sharif News - एजुकेशन रिपोर्टर | बिहारशरीफ़ माननीय उच्च न्यायालय द्वारा सिविल रिव्यू नें पारित आदेश के आलोक में बिहार...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:31 AM IST
Nalanda News - out of 34540 assistant teachers 71 candidates will be appointed counseling will be held on october 19
एजुकेशन रिपोर्टर | बिहारशरीफ़

माननीय उच्च न्यायालय द्वारा सिविल रिव्यू नें पारित आदेश के आलोक में बिहार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा 34540 सहायक शिक्षकों के पद पर पूर्व में हुई नियुक्ति में खाली रह गए रिक्त पदों पर नियुक्ति की अनुशंसा की गई है। बिहार राज्य कर्मचारी आयोग ने हाईकोर्ट के आदेश के बाद 71 रिक्त पदों पर सहायक शिक्षकों को नियुक्त की अनुशंसा किया है। डीपीओ स्थापना अरिंजय कुमार ने बताया कि जिले में 34540 विशेष कोटि के सहायक शिक्षक पद पर नियुक्ति के लिए अनुशंसित अभ्यर्थियों का काउंसिलिंग 19 अक्टूबर को किया जाएगा। उन्होंने कहा है कि हाईकोर्ट द्वारा पारित आदेश के आलोक में बिहार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा 34540 विशेष कोटि के सहायक शिक्षक पद पर नियुक्ति के 71 अभ्यर्थियों की अनुशंसा प्राथमिक शिक्षा निदेशक से की गई है। इस बाबत निदेशक द्वारा अनुशंसित अभ्यर्थियों की सूची उपलब्ध करायी गई है। साथ ही निदेशक द्वारा नियुक्ति पूर्व आवश्यक प्रक्रिया पूर्ण करने का निर्देश दिया गया है। इसके तहत संबंधित सूची के अभ्यर्थियों का काउंसिलिंग नालंदा कॉलेजिएट प्लस टू विद्यालय में आयोजित की जाएगी। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है।

काउंसलिंग में ये प्रमाण पत्र लाना है जरूरी

अभ्यर्थियों को आवेदन के साथ संलग्न सभी मूल अभिलेख, शैक्षणिक व प्रशैक्षणिक प्रमाणपत्र, अाधारकार्ड, आवासीय प्रमाणपत्र व 2 रंगीन फोटोग्राफ ले काउंसलिंग में पहुंचने का निर्देश दिया गया है। साथ ही विभाग द्वारा अभ्यर्थियों को उपलब्ध करायी गई विभिन्न पत्रों की स्वअभिप्रमाणित प्रति के अलावा सभी प्रकार के प्रमाण पत्रों की सत्यता संबंधी शपथ पत्र काउंसलिंग में लाना अनिवार्य है। इस तिथि को सुबह 10 बजे से काउंसलिंग शुरू होगी। अनुपस्थित रहने पर माना जाएगा कि अभ्यर्थी की दिलचस्पी नहीं है।

X
Nalanda News - out of 34540 assistant teachers 71 candidates will be appointed counseling will be held on october 19
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना