पोस्टर लगा कीर्तन कर रही थीं महिलाएं जेई ने पोस्टर हटाया तो कर दिया हंगामा

Bihar Sharif News - लहेरी थाना अंतर्गत बड़ी पहाड़ी पॉवर ग्रिड परिसर स्थित मंदिर में 21 जनवरी से मातृ शक्ति की महिलाएं सीएए और एनआरसी के...

Jan 24, 2020, 07:05 AM IST
Bihar Sharif News - posters were doing kirtan women jeed when je removed the poster

लहेरी थाना अंतर्गत बड़ी पहाड़ी पॉवर ग्रिड परिसर स्थित मंदिर में 21 जनवरी से मातृ शक्ति की महिलाएं सीएए और एनआरसी के समर्थन में भजन कीर्तन कर रही हैं। गुरुवार को दीवारों पर लगे पोस्टर को हटा दिया गया जिससे आक्रोशित महिलाओं ने जम कर हंगामा किया। महिलाएं विद्युत विभाग के अधिकारियों द्वारा हटाए गए पोस्टर वापस चिपकाने की जिद पर अड़ी थी। हंगामा की सूचना पाकर मौके पर पुलिस भी दलबल के साथ पहुंच गई। पुलिस महिलाओं को समझा बुझाकर हंगामा शांत कराने में जुटी ही थी कि दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ता और भाजपा के कुछ नेता भी पहुंच गए गए। हंगामा काफी बढ़ गया। हंगामा बढ़ने पर हटाए गए बैनर-पोस्टर को वापस लगा दिया गया तब जाकर महिलाएं शांत हुई। कीर्तन में शामिल शर्मिली देवी सहित अन्य महिलाओं ने बताया कि नए नागरिकता कानून के समर्थन में वे लोग दो दिनों से मंदिर में पूजा पाठ कर रही हैं। विद्युत विभाग के जेइ ने उनका पोस्टर हटा दिया। वहीं, कार्यपालक अभियंता ने बताया कि सरकारी भवन के दीवारों पर पोस्टर लगाया गया था। किसी भी सरकारी कार्यालय को राजनीति का अखाड़ा नहीं बनाना चाहिए। पोस्टर कर्मियों द्वारा नहीं हटाया गया था।

पोस्टर हटाने के साथ भजन-कीर्तन रोकने के लिए धमकी देने का भी आरोप

महिलाओं ने पोस्टर हटाने के साथ- साथ भजन-कीर्तन रोकने के लिए धमकी देने का भी आरोप लगाया। कविता देवी, बरती देवी, कुंती देवी, मंजू देवी, इंदु देवी ने बड़ी पहाड़ी पावर ग्रीड के जेई पर पोस्टर हटाने एवं भजन कीर्तन रोकने के लिए धमकी देने का आरोप लगाया। महिलाओं ने कहा कि उन्हे उकसाने की कोशिश की जा रही है। एक तरफ एनआरसी के विरोध में खुलेआम सड़क को जाम कर प्रदर्शन और और देर रात तक भाषणबाजी हो रही है। जिसे रोकने के लिए कोई कोशिश नही हो रही है। लेकिन समर्थन में मंदिर में भजन कीर्तन करने पर भी बंद करने की धमकी दी जा रही है।


बड़ी पहाड़ी पॉवर ग्रिड स्थित मंदिर में मातृशक्ति की महिलाओं का कार्यक्रम

वापस चिपकवाया पोस्टर : हंगामा कर रही महिलाएं और बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने उनही जेइ से पोस्टर वापस चिपकवाया जिनपर महिलाओं ने पोस्टर हटाने का आरोप लगाया था। बजरंग दल के कुंदन कुमार, सौरभ कुमार ने कहा कि शांतिपूर्वक एनआरसी के पक्ष में हो रहे भजन कीर्तन में व्यवधान पैदा करने की कोशिश की गई तो सड़क पर उतर कर विरोध किया जाएगा।

मंदिर में भजन कीर्तन कर रहीं महिलाएं।

X
Bihar Sharif News - posters were doing kirtan women jeed when je removed the poster
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना