पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Harnaut News Reveal Collection By Agent For Land Mutation From Viral Video

वायरल वीडियो से भूमि म्यूटेशन के लिए एजेंट द्वारा वसूली का खुलासा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
क्राइम रिपोर्टर | बिहारशरीफ

सोशल मीडिया व वाट्सएप ग्रुपों पर ऑडियो-वीडियो वायरल हुआ है जिससे हरनौत में एजेंट द्वारा भूमि म्यूटेशन के लिए वसूली किए जाने का खुलासा हो रहा है। वीडियो में एजेंट रुपया लेते कैद हुआ है। इसी तरह वायरल ऑडियो में म्यूटेशन के लिए घूस की रकम तय होने की बातचीत है। डीएम योगेंद्र सिंह ने मामले पर संज्ञान लेते हुए हरनौत सीओ से स्पष्टीकरण की मांग करते हुए वीडियो की जांच का आदेश डीसीएलआर को दिया है। जांच रिपोर्ट के बाद आरोप सत्य प्रतीत होने पर दोषियों पर आपराधिक मामला दर्ज होगा।

क्या है वायरल ऑडियो-वीडियो में

वायरल वीडियो हरनौत सीओ कार्यालय परिसर का बताया जा रहा है जिसमें एक ग्रामीण किसी को रुपया दे रहा है। इसी तरह ऑडियो में भूमि म्यूटेशन के लिए एजेंट घूस की रकम तय कर रहा है। तीन प्लॉट के म्यूटेशन के लिए एजेंट तीस हजार रुपए की मांग कर रहा है। मोलजोल के बाद सौदा 18 हजार में तय हुआ। ग्रामीण ने अगले दिन पांच हजार रुपया देने की बात कही। रुपया देने का वीडियो भी वायरल हुआ। जिसमें घूस देने वाला ग्रामीण, एजेंट को कह रहा है कि रुपया गिन लीजिए। पूरे पांच हजार है। जिस पर एजेंट ने जवाब दिया कि गिनने की जरूरत नहीं है।

जिलाधिकारी ने मांगा स्पष्टीकरण

डीएम योगेंद्र सिंह ने बताया कि इस मामले में हरनौत सीओ से स्पष्टीकरण की मांग की गई है। वायरल वीडियो की जांच डीसीएलआर करेंगे। जांच रिपोर्ट के बाद घूस लेने के दोषियों पर आपराधिक मामला दर्ज कराया जाएगा। डीएम ने नागरिकों से अपील की है कि कोई भी सरकारी पदाधिकारी या कर्मी घूस की मांग करते हैं तो इसकी शिकायत उनसे करे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें