श्री राधाकृष्ण मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए निकाली गई कलश शोभायात्रा

Bihar Sharif News - प्रखंड के मोहनपुर स्थित श्री राधा कृष्ण मंदिर के जीर्णोद्धार को लेकर मंगलवार से श्रीमद्भागवत कथा सप्ताह ज्ञान...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:10 AM IST
Silaw News - the kalash shobhaatra for the restoration of shri radhakrishna temple
प्रखंड के मोहनपुर स्थित श्री राधा कृष्ण मंदिर के जीर्णोद्धार को लेकर मंगलवार से श्रीमद्भागवत कथा सप्ताह ज्ञान यज्ञ एवं पूजा अर्चना की शुरुआत की गई। इस मौके पर एक भव्य कलश शोभायात्रा निकाली गई जिसमें गांव के 251 महिला एवं कुमारी कन्या शामिल हुई। इन लोगो ने मोहनपुर से बड़गांव सूर्यतालाब पहुंचकर कलश में जलभरी की और फिर वापस राधा कृष्ण मंदिर पहुंची। इस दौरान मोहनपुर से सूर्यतालाब तक राधे कृष्ण के उच्चारण से सारा वातावरण गुंजायमान रहा।

सप्ताह ज्ञान यज्ञ में बनारस के पंडित कृष्ण मोहन प्रसाद उपाध्याय एवं सहयोगी बिरमनी पांडेय,सतेंद्र पांडेय आदि ने पूजा अर्चना की और श्रद्धालुओं को भागवत कथा सुनाया। मिथलेश पांडेय एवं मंजू देवी ने बताया कि यह राधा कृष्ण मंदिर काफी प्राचीन है। इस मंदिर के प्रति लोगों में काफी आस्था है। उन्होने बताया कि मंदिर की स्थिति काफी जर्जर हो गयी थी, जिसे तोड़कर नव निर्माण किया गया है। कहा कि प्राण प्रतिष्ठा के दौरान सप्ताह ज्ञान यज्ञ किया जा रहा है जो 23 अप्रैल को सम्पन्न होगा। उस दिन हवन पूजा के बाद भंडारा का भी आयोजन किया गया है।इस मौके पर लालबहादुर, आशा देवी, दिनेश रजक, मनोज पांडेय, अरुण कुमार, सुरेन्द्र यादव, गोपाल पांडेय, एंजल योगा के जय सिंह नरेंद्र कुमार, अमित पासवान,संजय कुमार सहित अन्य लोग ने आयोजन में सहयोग दिया।

कलश यात्रा में शामिल लोग।

X
Silaw News - the kalash shobhaatra for the restoration of shri radhakrishna temple
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना