कहीं स्कूल में था तालाबंद तो कहीं बच्चे ही नहीं मिले हाजिर

Bihar Sharif News - एजुकेशन रिपोर्टर| बिहारशरीफ़ तमाम कोशिशों और लगातार निरीक्षण के बाद भी जिले के सरकारी स्कूलों की व्यवस्था में...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:55 AM IST
Rhui News - where was the school locked somewhere
एजुकेशन रिपोर्टर| बिहारशरीफ़

तमाम कोशिशों और लगातार निरीक्षण के बाद भी जिले के सरकारी स्कूलों की व्यवस्था में सुधार होता नहीं दिख रहा है। गुरु जी अपनी जिम्मेवारी से मुंह चुराने से बाज नहीं आ रहे हैं। विभाग के अधिकारी लगातार औचक निरीक्षण कर रहे हैं। हर बार कुछ न कुछ अनियमितता मिल रही है। इस बार तो जांच में एक अलग ही नजारा देखने को मिला। नजारा ऐसा था कि जांच के लिए पहुंचे डीपीओ भी दंग रह गए। डीपीओ स्थापना अरिंजय कुमार ने बताया कि उत्क्रमित मध्य विद्यालय मिर्जापुर रहुई में तो बच्चों के साथ मैं भी इंतजार करते रह गए मगर विद्यालय नहीं खुला। डीपीओ स्थापना ने सभी कर्मी के वेतन काटने का निर्देश दिया है। साथ ही कार्रवाई करते हुए सभी शिक्षकों एवं कर्मियों से शो कॉज़ पूछा है।

रहुई हाई स्कूल में बच्चे मिले नदारद : डीपीओ स्थापना ने बताया कि रहुई हाई स्कूल में बदहाल शिक्षा व्यवस्था पर मुंह चिढ़ाता मिला। जहां एक भी छात्र उपस्थित नहीं मिले। उन्होने बताया कि सिर्फ दो शिक्षक और एक आदेशपाल उपस्थित मिले। डीपीओ ने कार्रवाई करते हुए सभी शिक्षकों एवं कर्मियों से शो कॉज़ पूछा है। उन्होने बताया कि शो कॉज़ का संतोषजनक जवाब नहीं देने पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

इन शिक्षकों के कटे वेतन

मनोहर प्रसाद, सीमा रानी, राकेश रोशन, स्मृति रानी, रुबी कुमारी, माधुरी कुमारी, श्रवण कुमार, रंजना कुमारी, मोना कुमारी, डॉ. आनंद कुमार, कमलेश कुमार, रुना, अमरेश कुमार, राजेश कुमार, अनुरुद्ध नारायण, शारदानंद शर्मा, शबाना खातून, कुमार श्यामानंद, अर्चना कुमारी, स्नेहलता कुमारी, अजय कुमार, सोनी कुमारी, रामानंद कुमार, सुधा कुमारी, अमितदर्शी, श्याम प्रसाद, सुभाष कुमार व बिलकिस जहां आदि विद्यालय से गायब थी। इन सभी शिक्षकों का एक दिन का वेतन कटौती करते हुए शोकॉज़ पूछा गया है। संतोषजनक जवाब नहीं आने पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

X
Rhui News - where was the school locked somewhere
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना