--Advertisement--

महिला को डायन बताकर पुलिस के सामने पीटा, बचाने गए तो फेंके पत्थर

लोगों ने महिला को बताया था करंट से मरे किशोर की मौत का जिम्मेवार

Danik Bhaskar | Nov 17, 2017, 08:01 AM IST

इमामगंज। अंधविश्वास में फंसे लोगों ने एक महिला को डायन करार देने के लिए काफी तमाशा किया। मौके पर पहुंची पुलिस पर भी हमला बोल दिया गया। हद तो यह थी कि पुलिस के सामने ही महिला को घर से खींचकर पीटा गया। पुलिस बेबस हो कुछ देर के लिए तमाशबीन बन गई थी। बाद में और बलों को मंगवाकर कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। मामला कोठी थाना के देवरिया गांव का है।

- कोठी थाना के देवरिया में 15 वर्षीय राजा कुमार की मौत कुछ दिन पहले हो गई थी। इस मौत को मृतक के परिजन जादू-टोने के रूप से देख रहे थे। आरोप लगाया जा रहा था कि गांव के अनिल प्रसाद की पत्नी देवंती देवी ने ही तंत्र-मंत्र से राजा की जान ली है। इसी को लेकर गांव में देवंती को डायन साबित करने की तैयारी कर ली गई।

- पंचायत बुला कर फैसला लिया गया था। इमामगंज डीएसपी नंदकिशोर रजक ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि कोठी थाना क्षेत्र के देवरिया गांव मे ओझा डायन के मामले को लेकर महिला के साथ मारपीट की गई है। पुलिस को भी घेरने का प्रयास किया गया।

पुलिस ने तांत्रिकों को गिरफ्तार करना चाहा तो भीड़ उग्र हो गई

- देवंती देवी के मामा सुरेश प्रसाद ने बताया कि गुरुवार को झारखंड से चार तांत्रिकों को लाया गया था। काफी ताम झाम होने लगा। लोगों की काफी भीड़ मौके पर जुटी थी। इसी बीच जानकारी के बाद कोठी थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। पु

- पुलिस ने तमाशा लगा रखे सभी तांत्रिकों को पकड़ने का प्रयास किया तो लोग आक्रोशित हो गए। पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। इस बीच देवंती देवी को पुलिस के सामने ही घर से खींचकर मारने लगे। इस बीच पुलिस मूकदर्शक बनी हुई थी। बाद में डायन के आरोप में महिला को घर से निकाल दिया गया।