सीएस बोले- रोस्टर के अनुसार ड्यूटी करें डॉक्टर व कर्मचारी नहीं तो होगी कार्रवाई

Buxar News - औचक निरीक्षण में सिविल सर्जन दोपहर बारह बजे अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचे। जहां जांच के दौरान डाक्टरों की मनमर्जी के...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 03:10 AM IST
Dumranv News - according to cs boley do the duty according to the roster doctor and staff will be action
औचक निरीक्षण में सिविल सर्जन दोपहर बारह बजे अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचे। जहां जांच के दौरान डाक्टरों की मनमर्जी के अनुसार ड्यूटी करने की बात सामने आई। उसके बाद वो भड़क गये। उन्होंने जमकर कर्मचारियों व पदाधिकारियों की क्लास लगाई। उसके बाद सीएस लेबर रूम पहुंचे। जहां साफ-सफाई व कई अन्य बिंदुओं पर सुझाव दिए। सीएस केके लाल ने डीएस गिरीश सिंह से डाक्टरों के बारे में पूछा तो पता चला कि 13 की संख्या है। जिसमें एक डेपुटेशन पर है। सीएस ने डीएस को निर्देश दिए की यहां डाक्टरों की गैरहाजिरी की काफी शिकायते मिलती है। आप उन से रोस्टर के अनुसार ड्यूटी लगाए जो नहीं करता है। उनके खिलाफ सीधे रिर्पोट करंे। लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। सीएस ने अस्पताल में दवा के स्टॉक की भी जांच की। जो दवा नहीं है उसकी सूची भेजने को कहा गया। सीएस के अचानक पहुंचने से अस्पताल में साफ-सफाई का काम जोर-शोर से किया जा रहा था। इस दौरान स्वास्थ्य प्रबंधक चंद्रशेखर आजाद व अन्य कर्मचारियों से फाइल मंगा कर जांच की गई।

अस्पताल में डीएस व अन्य कर्मचारियों को सुझाव देते सीएस।

तीन एएनएम के भरोसे लेबर रूम, 12 घंटे बजा रही ड्यूटी

अनुमंडलीय अस्पताल के निरीक्षण के दौरान प्रसव की संख्या में आई कमी के बारे में पूछा कि यहां 350-370 डिलेवरी कराई जाती थी। परन्तु अब संख्या घटकर 230-270 हो गया है। इस पर केयर इंडिया कर्मचारी पंकज मिश्रा ने सीएस केके लाल को लेबर रूम में आ रही परेशानी के बारे में बताया। जिसमें डीएस डाक्टर गिरीश सिंह व स्वास्थ्य प्रबंधक चंद्रशेखर आजाद ने हामी भरी। मिश्रा ने बताया कि तीन एएनएम के भरोसे ही लेबर रूम है। वह भी ये एएनएम 12 घंटे की ड्यूटी बजा रही हैं। ‘ए ग्रेड एएनएम की कमी अस्पताल में शुरू से ही। कुछ महीने पहले अस्पताल में छह एएनएम मौजूद थीं। जब बक्सर में एसएनयू की शुरूआत हुई तो तबादला कर दिया गया। इसके चलते यह समस्या पैदा हुई है। अस्पताल पहुंच रही गर्भवती महिलाओं का प्रसव कराने में भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। इस पर सीएस ने जल्द ही एएनएम की संख्या बढ़ाने की बात कही।


चार ममता के चयन पर भी बनी सहमति

पीएचसी में दवा पहुंचाने के लिए बहाल होंगे कूरियर, समिति की बैठक में निर्णय

सिटी रिपोर्टर|डुमरांव

अनुमंडलीय अस्पताल में शनिवार को रोगी कल्याण समिति की बैठक संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता डीएस डा. गिरीश कुमार सिंह ने किया। बैठक के शुरूआत में पिछली बैठक की समीक्षा की गई। इसके बाद डाटा आपरेटर अमित कुमार सिंह के संविदा के कार्यकाल को बढ़ाने का निर्णय लिया गया। इसके अलावे आउट सोर्सिंग कर्मियों तथा संवेदकों द्वारा अस्पताल के किसी भी कमरे का उपयोग करने पर उनसे निर्धारित किराया लेने पर सहमति बनी। तय किया गया कि किराया का पैसा रोगी कल्याण समिति के कोष में जमा होगा। इसके अलावे एंबुलेंस 102, रोटरी क्लब के एंबुलेंस, आउट सोर्सिंग कार्यों तथा अन्य संविदा कर्मियों के बकाए मानदेय का भुगतान करने का निर्णय लिया गया। समिति ने अस्पताल की व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए पहले से कार्यरत 15 ममता कार्यकर्ताओं अलावे रविवार तथा अन्य छुट्टी के दिनों की सेवा के लिए 4 ममता कार्यकर्ताओं के चयन पर भी विचार किया। इसके अलावे बक्सर से हर माह दवा खरीदने के लिए प्रयुक्त वाहन का किराया देने के साथ ही पीएचसी में बक्सर से दवा लाने के लिए एक कुरियर की बहाली पर भी विचार विमर्श किया गया। बैठक में डीएस के अलावे प्रबंधक चंद्रशेखर आजाद, डा. बी राम, डा. अजय कुमार, मोहन गुप्ता, राजीव कुमार आदि थे।


बकाए के भुगतान की समिति ने दी स्वीकृति

रोगी कल्याण समिति की बैठक में उपस्थित सदस्य।

Dumranv News - according to cs boley do the duty according to the roster doctor and staff will be action
X
Dumranv News - according to cs boley do the duty according to the roster doctor and staff will be action
Dumranv News - according to cs boley do the duty according to the roster doctor and staff will be action
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना