डिबेट से विद्यार्थियों में बढ़ती है वाकपटुता और आत्मविश्वास

Buxar News - राइजिंग सन इंटरनेशनल स्कूल प्रबंधन द्वारा शुक्रवार को स्कूली छात्रों के बौद्धिक क्षमता के विकास के लिए...

Feb 15, 2020, 07:35 AM IST
Dumranv News - debate increases students39 eloquence and confidence

राइजिंग सन इंटरनेशनल स्कूल प्रबंधन द्वारा शुक्रवार को स्कूली छात्रों के बौद्धिक क्षमता के विकास के लिए शब्दावली, वाद-विवाद, प्रश्नोतरी व भाषण जैसी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालय के सभी वर्ग के छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। प्रतियोगिता का उदघाटन विद्यालय के डायरेक्टर ब्रह्मा ठाकुर ने किया। इस दौरान छात्रों को कई समूहों में बांटा गया था तथा सभी समूह के लिए एक शिक्षक को मेंटर की भूमिका में रखा गया था। निर्णायक मंडल में प्रधानाध्यापक वेंकटेशन सुब्रह्मण्यम व उप प्रधानाध्यापक रोहित सुब्बा थे। प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं ने अपने बौद्धिक क्षमता, तर्क क्षमता व वाक्पटुता से शिक्षकों सहित उपस्थित अविभावकों को आश्चर्य चकित कर दिया।

आयोजन के लिए विद्यालय परिवार की तारीफ

अभिभावकों तथा दर्शकों ने छात्रों की प्रतिभा को जमकर सराहा तथा ऐसे आयोजन के लिए विद्यालय परिवार की तारीफ की। इस दौरान अपने संबोधन में डायरेक्टर ठाकुर ने कहा कि उनका लक्ष्य छात्रों का सर्वांगीण विकास करना है। प्रतियोगिता के माध्यम से उनके अंदर पढ़ाई की रुचि तथा आत्मविश्वास बढ़ाने का प्रयास किया गया। जिसका काफी साकारात्मक असर छात्रों पर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में विद्यालय के शिक्षकों के साथ ही बड़ी संख्या में अविभावकों ने भी सराहनीय भूमिका निभाई है। उन्होंने सहयोग करने वाले अविभावकों को धन्यवाद भी दिया। वही निर्णायक की भूमिका में रहे प्रधानाध्यापक व उप प्रधानाध्यापक ने कहा कि छात्रों में गजब की प्रतिभा है। जिस कारण उन्हें अपनी भूमिका निभाने में काफी मेहनत करनी पड़ी।

छात्र-छात्राओं को विद्यालय प्रबंधन ने पुरस्कृत किया : मौके पर विद्यालय परिवार के शिक्षक इन्द्रसेन, गौतम, प्रह्लाद, दीपक, विष्णु, एलिना, रौशनी, बबली, पलक, अर्चना आदि के साथ ही छात्र अंजली, आकृति, अमित, प्राप्ति, फातिमा, रिसव आदि ने सराहनीय भूमिका निभाई। अंत में प्रतियोगिता में भाग लेने वाले व विजेता छात्र-छात्राओं को विद्यालय प्रबंधन द्वारा पुरस्कृत भी किया गया। जिसमें स्पेलिंग में येलो हाउस, क्वीज में ग्रीन हाउस वि जेता बनी। वहीं सिनियर स्पीच में प्रथम स्थान रिशिता सिंह, द्वितीय इच्छा कुमारी, तृतीय ज्योति कुमारी बनी। वहीं जूनियर वर्ग में प्रथम स्थान पर संयुक्त रूप से प्राप्ती कुमारी, अम्बिका कुमारी रही जबकि द्वितीय फैजान व रागिनी कुमारी संयुक्त रूप से विजेता वनी। वहीं वाद विवाद प्रतियोंगिता में छात्रों ने भाग लिया उसमें सरीफ अली, पलक, शिमरन, निधी, खुशबू, शशांक, ऋतिक रौशन, श्रेया रही।

पुरस्कार के साथ विजेता छात्र-छात्राएं।

उपस्थित छात्र-छात्राएं व अन्य।

Dumranv News - debate increases students39 eloquence and confidence
X
Dumranv News - debate increases students39 eloquence and confidence
Dumranv News - debate increases students39 eloquence and confidence

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना