ईद पर खरीदारी लेकर बढ़ी चहल-पहल, बाजार गुलजार

Buxar News - नमाज के लिए टोपी व कालीन की खरीदारी करते मुस्लिम परिवार के लोग गोला बाजार में खरीदारों की उमड़ी भीड़। सिटी...

Jun 05, 2019, 07:15 AM IST
नमाज के लिए टोपी व कालीन की खरीदारी करते मुस्लिम परिवार के लोग

गोला बाजार में खरीदारों की उमड़ी भीड़।

सिटी रिपोर्टर|डुमरांव

मुसलमान भाईयों के सबसे प्रिय व पवित्र त्योहार ईद में अब चंद लमहे शेष रह गये है। रमजान के पूरे महीने भर रखे गये रोजे, नमाज अदा करने, इबादत करने तथा तराबीह पढ़ने के कठिन साधना के बाद ईद की खुशी मिलती है। जिसको ले हजारों रोजेदारों में उत्साह व्याप्त है। रोजेदारों की मानें तो यदि मंगलवार की देर शाम मक्का मदीना में चांद दिख गया तो भारत में ईद बुधवार को मनाई जाएगी लेकिन बुधवार को मक्का में चांद दिखने की सूरत में यह त्योहार गुरूवार को बड़े ही धूम धाम से मनाई जाएगी। मुख्य नमाज स्टेशन रोड स्थित ईदगाह में पढ़ी जाती है। इसके बाद बारी बारी से शहर के अन्य मस्जिदों में नमाज अदा कर तथा एक दूसरे के गले मिल मुस्लिम भाई ईद की बधाई देते है। फिर एक दूसरे के घर जा ईद की बधाई का सिलसिला जो शुरू होता है तो देर रात तक चलता है। इस दौरान सेवई के साथ ही कई तरह के पकवान बनाए जाते है। आखिर एक महीने की इबादत के बाद ईद की खुशी जो मिलती है।

पूरे दिन रहा चहल पहल

बाजार में ईद को ले पूरे दिन चहल पहल बनी रही। सेवईयों के साथ ही कपड़ों की दुकानों, किराना, फल, मेवा, मिठाई आदि दुकानों पर भी खरीददारों की भीड़ लगी रही। इसके अलावे टोपी, कालीन, इत्र, दुपट्टा आदि चीजों की दुकानों पर भी भीड़ उमड़ी रही। जिस कारण राजगोला रोड में दिनभर जाम लगा रहा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना