• Hindi News
  • Bihar
  • Buxar
  • Dumranv News martyrdom of martyrs39 sacrifice should become a part of children39s curriculum

शहीदों के बलिदान की शौर्यगाथा बच्चों के पाठ्यक्रम का हिस्सा बनना चाहिए

Buxar News - शुक्रवार को नगर के जंगलीनाथ शिव मंदिर रोड स्थित एक निजी सभागार में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के...

Feb 15, 2020, 07:35 AM IST
Dumranv News - martyrdom of martyrs39 sacrifice should become a part of children39s curriculum

शुक्रवार को नगर के जंगलीनाथ शिव मंदिर रोड स्थित एक निजी सभागार में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने पुलवामा हमले के एक वर्ष पूरा होने पर वीर शहीदों के शौर्य को याद किया गया। परिषद कार्यकर्ताओं द्वारा पुलवामा आतंकी हमले में शहीद जवानों के तैल्य चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए। कार्यक्रम के उपरांत एक सभा का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता नगर सह मंत्री शुभम सिन्हा ने किया। अपने संबोधन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के भोजपुर व बक्सर जिले के विभाग संयोजक दीपक यादव ने कहा कि पुलवामा की घटना हमारे अमर जवानों के वीरताभरी शहादत के साथ ही कायर आतंकियों के अमानवीय हिंसा के लिए याद किया जाएगा। बता दें कि 14 फरवरी 2019 को जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारतीय सुरक्षा कर्मियों को ले जाने वाले सी०आर०पी०एफ० के वाहनों के काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ था। जिसमें 47 भारतीय सुरक्षा कर्मियों की जान गयी थी। यह हमला जम्मू और कश्मीर के पुलवामा जिले के अवन्तिपोरा के निकट लेथपोरा इलाके में हुआ था। इस घटना के एक वर्ष पूरे हो जाने के बाद भी देशवासियों को इस घटना का जख्म अभी तक भरा नहीं हुआ है।

पुलवामा शहीदों के पहली बरसी पर परिषद ने आयोजित की श्रद्धांजलि सभा, वीरता पूर्ण शहादत को किया नमन


पुलवामा हमले की पहली बरसी पर शहीदों की शहादत को लोगों ने किया नमन

सिटी रिपोर्टर | बक्सर

भाजपा पार्टी की जिला इकाई ने पुलवामा हमले के प्रथम बरसी मनाई। इस क्रम में कवलदह पोखरा स्थित कारगिल शहीद स्मारक पर एक सभा का आयोजन किया गया। जहां शहीद स्मारक पर फूल माला चढ़ा शोक सभा की गई। जिलाध्यक्ष माधुरी कुंवर ने कहा कि यह हमला पाकिस्तान के इशारे पर किया गया। एक कायराना हरकत थी। देश अपने वीर शहीदों का सदा ऋणी रहेगा। मौके पर जिला परिषद सदस्य मनोज पाण्डेय, रमेश वर्मा, प्रदीप दुबे, राजाराम पांडेय, नवीन निश्चिल चतुर्वेदी, अजय राय, हरेंद्र ठाकुर, धनंजय राय, चंद्रभूषण ओझा, मदन दुबे व अन्य उपस्थि रहे। दूसरी ओर, आजीविका- एक अथक प्रयास के तत्वावधान में शुक्रवार को पुलवामा हमले में शहीदों की याद में गोष्टी व श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया। जिसमें संस्थापिका डॉ. स्मिता शर्मा के मार्गदर्शन में शहीदों की विरता पर चर्चा की गई।

आश्रितों की सलामती के लिए प्रार्थना की

कार्यक्रम की शुरुआत में मौन रख कर शहीदों की आत्मा की शांति व उनके आश्रितों की सलामती के लिए प्रार्थना की गई। उसके बाद वक्ताओं ने कहा कि पिछले वर्ष फरवरी माह में 14 तारीख को हुए इस घटना ने देश को झकझोर कर रख दिया था। उस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हुए थे। धमाका इतना भयंकर था कि बस के परखच्चे उड़ गए। इसके बाद घात लगाए आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग भी की। हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इस घटना में शहीदों के बलिदान के शौर्यगाथा को याद करते हुए प्रशिक्षुओं ने जन-जन से आग्रह किया कि देश के वीर जवानों के प्रति हमें सवेंदना रखना चाहियें तथा उनके कार्य और बलिदान का शौर्यगाथा हमारें पाठ्यक्रम का हिस्सा बनना चाहिए। जिससे बच्चों में देशभक्ति और वीरता का संचार हो सकें। इस कार्यक्रम में लता कुमारी, सुप्रिया, पूजा, श्रद्धा, शिवानी, निकिता, प्रित्ति, साक्षी, स्तुति, पिंकी, करिश्मा दुर्गेश जी, गोलू सहित अन्य लोग शामिल हुए।

शौर्य पराक्रम व बलिदान की बदौलत ही सुरक्षित हैं हम : पुलवामा में शहीद हुए अमर शहीदों की पहली बरसी पर सभी के तैल्य चित्र पर पुष्प अर्पित किया गया तथा उनकी वीरता को याद किया गया। वक्ताओं ने कहा कि यह देश आज जवानों के शौर्य पराक्रम एवं बलिदान की बदौलत ही सुरक्षित हैं। परिषद ने आज के दिन को बलिदान दिवस के रूप में मनाने की मांग की है। ताकी आने वाली पीढ़ी इन वीर जवानों को याद करते हुए देश की रक्षा की जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठा सके। इस दौरान रोहित तिवारी, उपेंद्र तिवारी, शशि रंजन कुमार ने सभा को संबोधित किया।

पुलवामा के शहीदों के तैलचित्र पर पुष्प अर्पित करते कार्यकर्ता।


शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित करते भाजपा नेता व कार्यकर्ता।

Dumranv News - martyrdom of martyrs39 sacrifice should become a part of children39s curriculum
X
Dumranv News - martyrdom of martyrs39 sacrifice should become a part of children39s curriculum
Dumranv News - martyrdom of martyrs39 sacrifice should become a part of children39s curriculum

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना