नया मोटरव्हीकल एक्ट का दिखने लगा असर, इस महीने नहींं हुई कोई दुर्घटना

Buxar News - नये मोटर व्हीकल एक्ट के लागू होने से लोगों को भले ही थोड़ी परेशानी हो रही है। किंतु सड़क सुरक्षा के लिए बेहतर साबित हो...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:13 AM IST
Buxar News - new motor vehicle act started showing impact no accident happened this month
नये मोटर व्हीकल एक्ट के लागू होने से लोगों को भले ही थोड़ी परेशानी हो रही है। किंतु सड़क सुरक्षा के लिए बेहतर साबित हो रहा है। रोड एक्सीडेंट के कम होने का आसार दिख रहा है। यह बात कोई और नहींं बल्कि परिवहन विभाग की रिपोर्ट बयां कर रही है। सड़क सुरक्षा के साथ ही लोगों की जान सुरक्षित रहे इस उद्देश्य से परिवहन विभाग आये दिन स्थानीय पुलिस प्रशासन समेत स्थानीय डीटीओ कार्यालय से रोड एक्सीडेंट के आंकड़े एकत्रित कर रही है। इसके लिए प्रतिदिन कॉल करके जानकारी मांगी जाती है। जिसके आलोक में डीटीओ को प्राप्त सूचना में स्पष्ट किया गया है कि नये मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के साथ यानी 1 सितंबर से 12 सितंबर तक जिले में रोड एक्सीडेंट की घटना शून्य रही है।

व्हीकल एक्ट जनहित में कारगर

विभाग को दिये जा रहे रिपोर्ट ने स्पष्ट कर दिया है कि हाल के दिनों में लागू हुये मोटर व्हीकल एक्ट जनहित में कारगर साबित हो रही है। क्योंकि इसका असर न केवल सड़कों पर बल्कि अस्पतालों में भी देखने को मिल रहा है। कानून लगने के साथ हीं जिले में डीएम राघवेन्द्र सिंह ने भी लोगों से हेलमेट आदि पहन कर चलने का अपील किया। वहीं परिवहन विभाग के डीटीओ मनोज कुमार रजक भी लोगों को जागरूक करने की पहल की। इसको लेकर दिवारों पर स्लोगन लगवाने के साथ हीं अभिभावकों से अपील किया कि वे अपने नाबालिगों के हाथों में गाड़ी न दे अन्यथा एक्ट के तहत जुर्माना किया जाएगा।

लोगों के बीच दिख रहा कानून का भय

अधिकारियों की अपील व कानून का भय लोगों के बीच पूरी तरह से देखने को मिल रहा है। चाहें वो रोड हो या परिवहन विभाग का कार्यालय। एक ओर जहां रोड में बाइक व गाड़ियों की संख्या कम दिख रही है। वहीं परिवहन विभाग कार्यालय में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने की होड़ सी मची है। इससे साफ हो गया है कि मोटर व्हीकल एक्ट का जुर्माना लोगों को अपनी कागजातों को न केवल ठिक करने बल्कि जनहित के लिए अच्छा संकेत साबित हो रहा है।

X
Buxar News - new motor vehicle act started showing impact no accident happened this month
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना