सार्वजनिक स्थानों पर नहीं है चापाकल, 10 जगहों पर लगा प्याउ

Buxar News - भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों से लोग बेहाल है। दूर दराज से शहर में आने वाले लोग बसों से उतरने के बाद पानी ढूंढते हैं,...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:10 AM IST
Buxar News - pappal is not in public places poo
भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों से लोग बेहाल है। दूर दराज से शहर में आने वाले लोग बसों से उतरने के बाद पानी ढूंढते हैं, लेकिन नप ने शहर में सार्वजनिक स्थानों पर अभी प्याऊ की व्यवस्था इस बार 10 जगहों पर कराई गयी है। इससे लोगों को पानी मिलने में होने वानी परेशानी नहीं झेलने पड़ेंगे है। दरअसल जिला मुख्यालय में नप के आये नये कार्यपालक पदाधिकारी से लोगों को काफी उम्मीदें हैं। पूर्व में जन सुविधाओं का भारी टोटा रहता था। बस स्टैंडों से लेकर अन्य सार्वजनिक स्थानों के आसपास पेयजल तक की व्यवस्था नहीं हो पाती थी। वहीं आसपास दुकानदारों के द्वारा वगैरा कुछ खरीददारी किये आपको पानी नसीब नहीं होने दिया जाता था। लेकिन इन जगहों पर पानी की सुविधा हो जाने से लोगों को काफी राहत मिली है। इससे खासकर बसों से सफर करने वाले यात्रियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ता था। लेकिन स्टैंड के पास पानी की सुविधा हो जाने के कारण लोगों को अब इस समस्या से निजात मिलेगी।

धनसोई में सुखा चापाकल।

इन जगहों पर की गयी प्याऊ की व्यवस्था

नगर के सार्वजनिक स्थानों में स्टेशन के बाहर, आंबेडकर चौक, कचहरी और समहरणालय, ज्योति चौक, पुलिस चौकी, किला मैदान के पास, रामरेखा घाट, शहर के बीचोंबीच एक जगह पीपरपांती रोड, पुरानी कचहरी के पास, मुनीम चौक, जमुना चौक, सिंडीगेट, गोलंबर के अलावे बसस्टैंड आदि जगहों पर प्याऊ की व्यवस्था अधिक जरूरी थी। इन जगहों पर भीड़ अधिक होती है।

पानी खरीदने वालों की जेब को भी मिलेगी राहत

गर्मी की वजह से लोगों को पीने के पानी की सबसे ज्यादा आवश्यकता पड़ती है। बसों से उतरते ही लोग पेयजल ढूंढते हैं। नप ने चुनावी मौसम के कारण ज्यादा व्यस्ततम वक्त में भी ये सुविधा बहाल कराया है। मजबूरी बस सड़क किनारे लगे वगैरा मानक वाले ठेले पर चले जाते हैं ।


X
Buxar News - pappal is not in public places poo
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना