वोटिंग के बाद निशान दिखाकर मॉल और होटलों में आप ले सकेंगे विशेष छूट

Buxar News - वोट देने वाले मतदाताओं के लिए एक अच्छी खबर है। मतदाता जागरूकता अभियान में अपनी सहभागिता निभाते हुये शहर के कई छोटे...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:10 AM IST
Buxar News - you can take special discount in malls and hotels by showing marks after voting
वोट देने वाले मतदाताओं के लिए एक अच्छी खबर है। मतदाता जागरूकता अभियान में अपनी सहभागिता निभाते हुये शहर के कई छोटे बड़े व्यवसायियों ने वोट देने वालों को एक निश्चित खरीददारी पर छूट देने का ऐलान किया है। इसके लिए वोटर को आई कार्ड के साथ अंगुली में लगी स्याही को इन दुकान व मॉल में दिखाने होंगे। तभी शहर के प्रसिद्ध मॉल, होटल व प्रतिष्ठानों में खरीदारी कर छूट पा सकेंगे। यह व्यवस्था वोटिंग के दिन यानी 19 मई से लेकर अगले पांच दिनों तक सुविधा मिल सकेगी। इसके लिए कई प्रतिष्ठान व होटल के मालिकों ने छूट देने की बात पर सहमति जता चुके हैं। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम राघवेन्द्र सिंह ने इस तरह की अनूठी पहल कर अधिक से अधिक मतदान कराने के लिए पूरी तरह से तत्पर है। इस तरह की पहल में सहभागिता निभाते हुये जो मतदाता वोट देंगे वे शहर के कई प्रतिष्ठानों में न केवल खरीदारी कर छूट पा सकेंगे। बल्कि इसके साथ ही होटलों में अच्छे व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे। जिसके तहत एक निश्चित राशि तक की खरीददारी पर वोटर छूट पा सकेंगे।

मतदाता जागरुकता | मतदाता जागरूकता अभियान में आगे आए व्यवसायी, प्रशासन ने की अनूठी पहल

वोटरों को जागरूक करने के लिए पहल लोकतंत्र के इस महापर्व में अधिक से अधिक वोट दे सके इसको लेकर जिला प्रशासन लगातार प्रयास कर रही है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम राघवेन्द्र सिंह व स्वीप के अध्यक्ष सह डीडीसी अरविंद कुमार ने शहर के कई प्रतिष्ठानों के साथ वार्ता कर जागरूकता अभियान को सफल बनाने का अपील किया। जिस पर मॉल व होटल व प्रतिष्ठान के मालिकों ने स्पष्ट तौर पर सहमति जताया कि 19 मई को वोट देने वाले वोटरों को इस तरह की सुविधा दी जाएगी की उसकी एक निश्चित खरीददारी पर छुट के साथ गिफ्ट का वाउचर दिया जाएगा। इसकी वजह से अधिक से अधिक लोग वोट डाल न केवल मॉल में बल्कि शहर के महंगे से महंगे होटल में कई व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे।

इन प्रतिष्ठानों में मिलेगी इतनी छूट

वोट के प्रति वोटरों को जागरूक करने के उद्देश्य से डीएम की अगुवार्इ से आगे आये प्रतिष्ठान के मालिकों ने छूट व गिफ्ट वाउचर देने पर मुहर लगा दी है। शहर की सिटी लाइफ मॉल में 500 की खरीददारी पर 500 का गिफ्ट वाउचर मिलेगा। जबकि सिटी कार्ट में 1500 में 500 का गिफ्ट वाउचर दिया जाएगा। वहीं वी-मार्ट में 2000 की खरीददारी पर इतनी ही राशि की वाउचर गिफ्ट दी जाएगी। विशाल मेगा मार्ट में ऑफर के अलावा 2 प्रतिशत की छूट, खादीम, पीटर इंग्लैंड, टाइटन आई में आंख की जांच फ्री की जाएगी। वहीं सैमसंग में एसेसरी की खरीददारी पर 20 प्रतिशत व ऐसे में 5 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।

स्कूटी खरीदने पर हेलमेट मुफ्त

स्वीप अध्यक्ष डीडीसी अरविंद कुमार ने बताया कि सम्राट एजेंसी से इलेक्ट्रिक स्कूटी खरीदने पर मुफ्त में हेलमेट व इनके यहां से ईंट खरीदने पर प्रति टाली 500 रुपये की छूट दी जाएगी। उन्होंने बताया कि इस तरह की सुविधा वोटिंग के दिन से अगले पांच दिनो तक मिलेगा। इसके लिए वोटरों को आई कार्ड के साथ अंगुली में लगे स्याही का निशान होना जरूरी है।

X
Buxar News - you can take special discount in malls and hotels by showing marks after voting
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना