फर्जी प्रमाण पत्र पर बहाल शिक्षकों पर कार्रवाई शुरू

Chhapra News - फर्जी प्रमाण पत्र पर बहाल शिक्षकों पर निगरानी विभाग के टीम ने कार्रवाई शुरू कर दिया है। प्रखंड में फर्जी प्रमाण...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:15 AM IST
Manjhi News - action started on teachers reinstated on fake certificates
फर्जी प्रमाण पत्र पर बहाल शिक्षकों पर निगरानी विभाग के टीम ने कार्रवाई शुरू कर दिया है। प्रखंड में फर्जी प्रमाण पत्र पर बहाल शिक्षकों को निगरानी की टीम ने चिन्हित कर लिया है। जिसमें दर्जनों फर्जी शिक्षक निगरानी के रडार पर है। शुक्रवार को निगरानी की टीम ने फर्जी प्रमाण पत्र पर बहाल करीब दो शिक्षकों पर मांझी थाने में एफआईआर दर्ज कराया है। एफआईआर दर्ज होने के बाद एकमा पुलिस छानबीन शुरू कर दी है। इसकी सूचना मिलते ही शिक्षकों में हड़कंप मचा हुआ है। जानकारी के अनुसार निगरानी विभाग के पुलिस निरीक्षक राम निवास चौधरी ने मांझी थाने में प्राथमिकी दर्ज किया है। उन्होंने उत्क्रमित मध्य विद्यालय महम्मदपुर मठिया के शिक्षिका रुचि कुमारी, राजकीय प्राथमिक विद्यालय खजुहटी के शिक्षक कुंदन कुमार पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमे फर्जी टीईटी प्रमाण पत्र पर नौकरी करने कि बाते कही गई है।

जांच के बाद और भी कई शिक्षक पाए जाएंगे दोषी

सूत्रों की माने तो अभी 200 से अधिक फर्जी शिक्षकों की शिनाख्त की गई है। जल्द ही उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद प्रखंड में फर्जी काजगात पर नौकरी कर रहे शिक्षकों की बेचनी बढ़ गयी है। मांझी प्रखंड पूर्व से शिक्षकों के डिप्टेशन तथा फर्जी नियुक्ति के लिये सुर्खियों ने रहा है। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद दोनों शिक्षक फरार बताये जाते है। सूत्रों की माने तो कई फर्जी शिक्षक अपने को सही बताने के लिए जुगाड़ में लगे हुये है। कई सफेदपोश इस खेल में लग कर शिक्षकों का शोषण करने में जुट गए है।

X
Manjhi News - action started on teachers reinstated on fake certificates
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना