विज्ञापन

सोनपुर मेले में फिल्मों के पोस्टर पर रोचक डायलॉग से वोटरों को कर रहे हैं जागरूक

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 05:05 AM IST

Chhapra News - जरा साेचिए शोले फिल्म के डायलॉग अगर कुछ यूं होते कि मतदान के दिन गब्बर सिंह कालिया से कहता है - तूने मेरा नमक खाया है...

Saran News - awakening to voters from interesting dialog on posters of films at sonpur mela
  • comment
जरा साेचिए शोले फिल्म के डायलॉग अगर कुछ यूं होते कि मतदान के दिन गब्बर सिंह कालिया से कहता है - तूने मेरा नमक खाया है कालिया वोट भी मेरी मर्जी से दे अब... जवाब में कालिया कह रहा हो- न सरदार, वोट तो मैं अपनी मर्जी से ही दुंगा... और बंदूक दिखाकर आपके धमकाने के बाद, इसकी शिकायत अब चुनाव आयोग के अधिकारियों से भी करूंगा...

दरसल गब्बर और कालिया का यह डायलॉग इन दिनों सोनपुर मेले में चर्चा का विषय बना हुआ है। यह सब हो रहा है यहां जिला निर्वाचन कार्यालय, सारण की ओर से लगाए गए स्टॉल पर। इस स्टॉल पर शोले फिल्म के साथ ही कई अन्य फिल्मी सीन वाले पोस्टर लगाए गए हैं। इनकी विशेषता है कि इनपर फिल्मी डायलाॅग की जगह चुनाव के प्रति जागरूकता फैलाने वाले डायलॉग लगाए गए हैं। मतदाताओं को जागरूक करने का यह अनोखा आईडिया है सारण के अवर निर्वाचण पदाधिकारी कपिल शर्मा का। उन्होंने जनसंचार के रोचक तरीकों का इस्तेमाल कर जन जागरूकता फैलाने के इरादे से इन पोस्टरों को यहां लगवाया है। इसपर लिखे डायलॉग मतदाताओं को प्रभावित करते नजर आ रहे हैं। लोग इन्हें बड़े ही उत्साह से पढ़ते है और इनकी फोटो खिंचते हैं।

मतदाता सूची में अपना नाम पक्का दर्ज करा लूंगा

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे फिल्म का डायलॉग इस स्टॉल पर खूब लोकप्रिय है। इसमें शाहरूख खान हाथ जोड़ कर अमरीश पुरी से कहते हैं कि - इस बार मतदाता सूची में अपना नाम पक्का दर्ज करा लूंगा। जवाब में अमरीश पुरी कहते है कि - वोटर लिस्ट में नाम न दर्ज कराने का तेरा ड्रामा कई महीनों से देख रहा हूं। कागजातों में कुछ गड़बड़ी है क्या... जा... भूल जा सिमरन को।

करण अर्जुन फिल्म के एक पोस्टर पर राखी के साथ सलमान आर शाहरूख खान बैठे हैं, राखी कहती हैं कि मेरे करण अर्जुन वोट देने जायेंगे। कोई मिल गया फिल्म के पोस्टर में ऋतिक रोशन को एलियन कहता है कि आज वोटिंग का दिन है मैं भी वोट डालूंगा। मुन्ना भाई एमबीबीएस फिल्म के पोस्टर पर संजय दत्त कहते हैं कि ऐ सर्किट देख न वोटिंग शुरू हो गई रे बाबा... अरशद वारसी कहते हैं कि हां मुन्ना भाई जल्दी चलो लाइन अभी छोटी है भाई... इसी तरह से कई अन्य फिल्मों के पोस्टर भी यहां लगाए गए हैं जिनपर चुनावी जागरूकता के संदेश हैं।

जिला निर्वाचन कार्यालय बना आकर्षण का केंद्र।

X
Saran News - awakening to voters from interesting dialog on posters of films at sonpur mela
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन