बलिया व महाराजगंज के सांसद ने जयप्रभा सेतु के जीर्णोद्धार की शुरुआत कराई

Chhapra News - करीब 2 करोड़ की लागत से यूपी व बिहार के बीच सीधा संपर्क स्थापित करने वाले जयप्रभा सेतु के जीर्णोद्धार कार्य का...

Feb 15, 2020, 08:41 AM IST
Manjhi News - ballia and maharajganj mp started the renovation of jayaprabha setu

करीब 2 करोड़ की लागत से यूपी व बिहार के बीच सीधा संपर्क स्थापित करने वाले जयप्रभा सेतु के जीर्णोद्धार कार्य का शुभारंभ शुक्रवार को विधिवत पूजा-अर्चना के साथ भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बलिया के सांसद बीरेंद्र सिंह मस्त व महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने किया। ततपश्चात मांझी घाट पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए बलिया के सांसद श्री मस्त ने कहा कि दो प्रदेशों के लोगों के दिलों को जोड़ने वाला महत्वपूर्ण जयप्रभा सेतु के जीर्णोद्धार का काम लग्न के पहले पूरा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार जो कहती है वह दिखता है। नागरिकता संशोधन कानून और किसानों की समस्या पर कहा कि जिन्होंने देश को लूटा वे लोग विकास की बातें कर रहे हैं। राहुल और प्रियंका जिन्हें खेती किसानी का एबीसीडी तक नही मालूम वे किसानों की दशा ठीक करने के लिए यूपी घूम रहे हैं। वहीं महराजगंज के सांसद श्री सिग्रीवाल ने कहा कि यूपी और बिहार के लोगों के बीच रोटी-बेटी का गहरा संबंंध है। इस सेतु से दोनों प्रदेशों के लोगों का स्वर्णिम भविष्य जुड़ा है। इतनी कम अवधि में सेतु की जर्जर हालत के लिए जिम्मेवार लोगों के खिलाफ कार्रवाई के लिए संसद में आवाज उठाया जाएगा। समारोह को एनएचआई के तकनीकी सहायक योगेंद्र प्रताप सिंह, बलिया जिला भाजपाध्यक्ष जय प्रकाश साहू, राम प्रकाश सिंह, हेमनारायण सिंह, रमाशंकर मिश्र शांडिल्य, राणा प्रताप सिंह डब्लु आदि ने भी सं‍बोधित किया। मौके पर यूपी तथा बिहार के सैकड़ों कार्यकर्ता व ग्रामीण मौजूद थे।

सांसदों ने एक बार भी लोकनायक जेपी और पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर का नाम लेना मुनासिब नहीं समझा

लोकनायक जेपी व उनकी प|ी प्रभावती देवी के नाम पर जिस जयप्रभा सेतु का निर्माण पूर्व प्रधानमंत्री स्व. चंद्रशेखर के अथक प्रयास से हुआ। उनका नाम जीर्णोद्धार के शुभारंभ के मौके आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए दोनों सांसदों में से किसी ने नही लिया। कार्यक्रम के बाद जिसकी चर्चा लोगों में होती रही। वरीय भाजपा नेता राम प्रकाश सिंह ने अपने सम्बोधन में सेतु का अब तक विधिवत उद्घाटन नही किये जाने का भी मुद्दा उठाया।

एक माह तक ही बंद रहेगा जयप्रभा सेतु पर भारी वाहनों का आवागमन

एनएचआई के तकनीकी सहायक योगेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि महज एक माह तक ही सेतु से भारी वाहनों का आवागमन बंद रहेगा। उन्होंने बताया कि तीन माह के अंदर सेतु की सड़क व रेलिंग की मरम्मत आदि कर नये कलेवर में यात्रियों को सौंप दिया जाएगा। कार्य को लेकर शनिवार से सेतु के दोनों तरफ बैरियर लगा दिया जायेगा। जिससे भारी वाहनों का आवागमन पूरी तरह बन्द कर दिया जाएगा। समारोह में सांसदों ने स्थानीय नेताओं, सामाजिक संगठनों व मीडिया को इस मुद्दे पर जागरूकता दिखाने व सक्रियता के लिए धन्यवाद दिया। संचालन बलिया जिला भाजपा उपाध्यक्ष अमिताभ ओझा ने किया।

जयप्रभा सेतु के जीर्णोद्धार का शुभारंभ करते बलिया व महाराजगंज के सांसद।

X
Manjhi News - ballia and maharajganj mp started the renovation of jayaprabha setu
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना