भरत मिलाप में श्रीराम से मिल भरत हुए भाव विभोर, दर्शक भी रो पड़े

Chhapra News - ‘’रहा न एक दिन अधरी अधारा..।’’ भाई के वियोग में भरत जी परेशान हैं। साथ हैं शत्रुध्न। भरत कहतें हैं कि आज रामचन्द्र...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:10 AM IST
Chhapra News - bharat bhav got mixed with bharat in audience audience also cried
‘’रहा न एक दिन अधरी अधारा..।’’ भाई के वियोग में भरत जी परेशान हैं। साथ हैं शत्रुध्न। भरत कहतें हैं कि आज रामचन्द्र जी नहीं आयेंगे तो मेरे लिये चिता को सजाया जाये। मैं उस में जलकर प्राण त्याग दूंगा। तभी हनुमान जी का साधु के वेश में प्रवेश होता है। हनुमान जी बताते हैं कि रामचन्द्र जी आ रहे हैं। फिर दोनों भाई मिलकर भाव विभोर हो उठते हैं। यह दृश्य है शहर के साहेबगंज भरत मिलाप चौक की है। इस मौके पर शहर के विभिन्न मुहल्ले के लोग मौजूद थे। शोभा यात्रा मार्ग पर लोगों की काफी भीड़ देखी गयी।

आयोजन समिति के रंजीत सिंह ने बताया कि यह भरत मिलाप कार्यक्रम पिछले 57वां साल से चल रहा है, शोभायात्रा मार्ग पर लोगों की काफी भीड़ देखी गयी

57 वां वर्ष पर हुआ भरतमिलाप

शहर में यह भरत मिलाप कार्यक्रम 57 वां साल किया गया। आयोजन समिति के रंजीत सिंह ने बताया कि यह भरत मिलाप कार्यक्रम पिछले 57वां साल से चल रहा है। यह कटिया बाबा के मठ से शुरु होकर खनुआ नाला-कटहरी बाग,दलदली बाजार,मौना पकड़ी,मौना चौक,साढ़ा ढ़ाला,योगिनिया कोठी दुर्गा मंदिर होते नगरपालिका चौक से डाकबंगला रोड होते हुए रामराज चौक,पंकज सिनेमा रोड होकर थाना चौक से साहेबगंज भरत मिलाप चौक पहुंचा। जहां पर अमनौर के भाजपा विधायक शत्रुघ्न तिवारी उर्फ चोकर बाबा ने आरती दिखाकर रामजी और भरत जी का स्वागत किया।

भरत मिलाप करते श्रीराम।

श्रीराम, लक्ष्मण, सीता, हनुमान जी आदि शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुए साहेबगंज भरत मिलाप चौक पहुंचे | भरत मिलाप समिति समारोह शोभा यात्रा बैनर तले श्रीराम, लक्ष्मण, सीता, हनुमान जी आदि शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुए साहेबगंज भरत मिलाप चौक पहुंचे। उक्त स्थल पर श्रीराम को देखते ही भाई भरत दौड़े और गले लगा लिया। इस खुशी के क्षण में उनकी आंखें छलक पड़ीं। यहां बता दें कि इस कार्यक्रम का शुभारंभ आरएसएस के विभाग संपर्क प्रमुख अवध किशोर मिश्र ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

भव्य शोभा यात्रा निकाली गई

इस अवसर पर आयोजन समिति के रंजीत सिंह, जयप्रकाश गुप्ता, दीपक गुप्ता,रितेश जी,लक्ष्मी गुप्ता, अनुज कुमार,राकेश कुमार,रमण कुमार,टिंकू सिंह,छोटू पांडेय,रविरंजन,अनमोल पांडेय समेत अन्य पदाधिकारी-सदस्य व गणमान्य लोग मौजूद थे। समिति के रंजीत सिंह ने बताया कि भरत मिलाप के कार्यक्रम के बाद देर रात्रि में एक भव्य शोभा यात्रा निकाली गई।

बनारस से आये थे कलाकार

स्थल पर आरती व पूजा-अर्चना की गई। शोभा यात्रा में कई मुहल्ले की झांकियां शामिल थी। यहां पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें बनारस से आये कलाकारों ने कला प्रस्तुत कर लोगों के दिल जीत लिया। इस दौरान बच्चों ने भी भक्ति से जुड़े कई कार्यक्रम प्रस्तुत किये।

X
Chhapra News - bharat bhav got mixed with bharat in audience audience also cried
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना