मढ़ौरा चीनी मिल की जमीन पर अतिक्रमण हटाने के लिए आज चलेगा बुलडोजर

Chhapra News - चीनी मिल की जमीन पर कब्जा कर पिछले कई महीने से दुकान चला रहे अतिक्रमणकारियों के खिलाफ आज प्रशासन कार्रवाई करेगी।...

Feb 15, 2020, 08:40 AM IST
Manjhi News - bulldozer will run today to remove encroachment on land of madhaura sugar mill

चीनी मिल की जमीन पर कब्जा कर पिछले कई महीने से दुकान चला रहे अतिक्रमणकारियों के खिलाफ आज प्रशासन कार्रवाई करेगी। मिल की जमीन से अतिक्रमण को हटाने के लिए अंचल कार्यालय ने पूर्व से 15 फरवरी की तिथि तय कर दी थी और ओस आशय की उद्घोषणा भी करवा दी है। इस दौरान विधि व्यवस्था की समस्या की आशंका को लेकर सीओ ने एसडीओ मढ़ौरा को पत्र भेज पुलिस बल व दण्डाधिकारी उपलब्ध करने की मांग कर चूके है। इसके पूर्व भी सीओ ओमप्रकाश के द्वारा एसडीओ को भेजे गये पत्र में भेजा गया था और कहा गया था कि मढ़ौरा उत्तर, थाना नम्बर 143 खाता नम्बर 5 सर्वे नम्बर 26 चीनी मिल की जमीन है। अतिक्रमण वाद संख्या 6/2019-20 के पारित आदेश के आलोक में उक्त जमीन से अतिक्रमण को हटाना है। सीओ ने दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी के साथ पर्याप्त संख्या में महिला,पुरुष पुलिस बल उपलब्ध करने की मांग की है।


क्या कहते है एसडीओ-


प्रशासन की लापरवाही से लगातार बढ़ता रहा है अतिक्रमण

चीनी मिल के जमीन पर अतिक्रमण की शुरुआत ढ़ाई साल पहले हुई थी। अतिक्रमणकारियों की संख्या बढ़ने पर प्रशासन पहली बार दिसम्बर 2017 में इसे संज्ञान लिया था। जनवरी 2018 में अतिक्रमणकारियों को चिन्हित कर दो बार नोटिस जारी किया गया था। इसके बाद प्रशासन आगे की कार्रवाई करने में चुक गई। इससे अतिक्रणकारियों का मनोबल बढ़ा और इसकी संख्या तेजी से बढ़ने लगी। अतिक्रमण कर चुके लोग धीरे धीरे पक्का निर्माण कर प्रशासन के लिए परेशानी का सबब बनने लगे थे।

अंचल कार्यालय से जारी नोटिस में चिन्ह्ति कब्जाधारी का नाम


अंचल कार्यालय ने गढ़देवी चौक से सोनापट्टी तक मुख्य सड़क से सटे पूर्व और पश्चिम में जिन्हें नोटिस जारी किया था उन लोगों में - कामेश्वर प्रसाद, विकास कुमार सिंह, आलोक सिंह,अखिलेश सिंह, बच्चा सिंह, रामायण राम, नथुनी प्रसाद, शत्रुध्न प्रसाद, किशोर राम, धनेश मिश्रा, दिनेश राय, द्वारिका राम, युगेश साह, सर्वेश राम, टिंकू चौधरी, राकेश बैठा, शिव कुमार, अवधेश गिरि, अंगत मालाकार, श्याम बाबु, मन्नी लाल, जय मंगल साह, हरदेव मांझी, राम शरण राम, विश्वनाथ साह, प्रवीण आनंद, बुधन मांझी, केशव मांझी, उपेंद्र मांझी, दशरथ ठाकुर, कामख्या साह, अवधेश ठाकुर, भीष्म साह, प्रदीप ठाकुर, संदीप शर्मा का नाम शामिल है।

कब्जामुक्त कराने को लेकर दूसरी बार नोटिस जारी

बंद पड़ी चीनी मिल की मुख्य बाजार से उत्तर जमीन पर कब्जा जमाएं स्थायी, अस्थायी रूप से अतिक्रमण करने वाले 35 लोगों को चिन्हित कर अंचल कार्यालय ने ढेड साल पहले ही नोटिस दिया था। इसके पहले भी प्रशासन ने पिछले वर्ष नौ दिसम्बर की तिथी तय की थी। तब सोनपुर मेला उद्घाटन को लेकर पुलिस बल उपलब्ध नही हो सका था तो मामला टल गया था। मील की जमीन को कब्जामुक्त करने के लिये पुन 15 फरवरी की तिथि तय की गई है।

X
Manjhi News - bulldozer will run today to remove encroachment on land of madhaura sugar mill
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना